एजुकेशनकरियर

ICSI CS June 2021: सीएस परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, 10 अगस्त से लेकर 20 अगस्त तक होगी परीक्षा

नई दिल्ली (लोकसत्य)। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने सीएस फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम की जून 2021 में होनी वाली परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। अब ये परीक्षाएं 10 अगस्त से 20 अगस्त के बीच आयोजित की जाएंगी।

इससे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण ये परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। ये परीक्षाएं 1 जून से 10 जून 2021 तक होनी थीं।

संस्थान के अनुसार, परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम कोरोना संकट की समीक्षा करने के बाद जारी किया गया है। परीक्षाएं शुरू होने के 30 दिन पहले छात्रों को परीक्षा तिथियों के बारे में सूचित कर दिया गया है।

आईसीएसआई सीएस परीक्षाएं रविवार 15 अगस्त को छोड़कर सभी दिनों में आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही आकस्मिकता के मामले के लिए संस्थान ने 21 अगस्त, 22, 23 और 24 अगस्त की तारीखों को रिजर्व में रखा गया है।

आईसीएसआई फाउंडेशन परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली सुबह और दूसरी पाली दोपहर को होगी। प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव पाठ्यक्रमों के लिए ये परीक्षाएं सुबह 10 बजे से लेकर 1 बजे तक होगी। सीएस कार्यकारी कार्यक्रम की परीक्षा 18 अगस्त को समाप्त हो रही है, जबकि व्यावसायिक कार्यक्रम 20 अगस्त को समाप्त होगा। आईसीएसआई सीएस फाउंडेशन परीक्षा 13 और 14 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close