एजुकेशन

Rajasthan PTET 2020 Result : राजस्थान पीटीईटी 2 वर्षीय बीएड का रिजल्ट जारी

राजस्थान के राजकीय डूंगर कॉलेज बीकानेर ने दो वर्षीय बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी www.ptetdcb2020.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 16 सितंबर को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर पीटीईटी परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ था। ये प्रवेश परीक्षा दो वर्षीय बीएड कोर्स और चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए-बीएड, बीएससी-बीएड कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित हुई थी। चार वर्षीय इंटीग्रेटेड बीए-बीएड, बीएससी-बीएड कोर्स की पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के नतीजे 4 अक्टूबर को जारी कर दिए गए थे। दो वर्षीय बीएड कोर्स प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थियों को अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार था।

परीक्षा में बाड़मेर के रहने वाले ओमप्रकाश बेनीवाल ने 521/600 अंक हासिल कर राज्य में टॉप किया है। वहीं सवाई माधोपुर के हेमंत कुमार गोयल ने 520 अंकों के साथ राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ बाड़मेर के ही रमेश कुमार ने 512 अंकों के साथ पीटीईटी 2020 परीक्षा में राज्य में तीसरा स्थान हासिल किया है।

16 सितंबर को दो वर्षीय कोर्स के लिए दोपहर के सत्र में कुल पंजीकृत 3,67,662 अभ्यर्थियों में से 3,26,683 ने परीक्षा दी। उपस्थिति प्रतिशत कुल 88.85 रहा था।

 यूं चेक करें रिजल्ट
– राजस्थान पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ptetdcb2020.com पर जाएं।
– होमपेज पर दिए गए “BEd 2 year course” के लिंक पर क्लिक करें।
– नया पेज खुलने पर “Result PTET 2020” के लिंक पर क्लिक करें।
– अपना रोल नंबर, जन्मतिथि डालें। नीचे दिए गए कैप्चा कोड बॉक्स को भरें।
– प्रोसीड के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close