एजुकेशनकरियरबड़ी खबरें

RRC Group D 2019: आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए हेल्पडेस्क आज से

नयी दिल्ली (लोकसत्य)। रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी भर्ती (लेवल – 1 भर्ती) परीक्षा के हजारों उम्मीदवारों के  आवेदन खारिज होने के मामले में एक और नोटिस जारी कर दिया है। आवेदन खारिज होने से नाराज आवेदकों के लिए रेलवे ने हेल्पडेस्क शुरू करने का फैसला किया है। ये हेल्पडेस्क 17 अगस्त, 2019 से शुरू होगा। अगर रेलवे द्वारा दिए गए कारण से कोई उम्मीदवार अभी भी असंतुष्ट है तो अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर हेल्पडेस्क लिंक के जरिए अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। हेल्पडेस्क का लिंक 23 अगस्त तक एक्टिव रहेगा। ऐसे में 23 अगस्त असंतुष्ट उम्मीदवार अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है।

रेलवे ने कहा है कि वह उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी सूचित करेगा। रेलवे का निर्णय अंतिम होगा। इसके खिलाफ कोई अपील नहीं सुनी जाएगी। 31 अगस्त तक रेलवे हर उम्मीदवार को उसके प्रश्न का जवाब दे देगा।
इससे पहले रेलवे ने कहा था कि, ”फोटो और साइन के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं। अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित कर दिया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहें। उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं। वहीं कई  उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी गई।

रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती करेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है, इनमें से 4 लाख के एप्लीकेशन रिजेक्ट हुए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close