एजुकेशन

UPSC CAPF admit card 2020 : असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी upsc.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन देश भर के विभिन्न केंद्रों में 20 दिसंबर को होगा। पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। अभ्यर्थी अपने हैंड सैनिटाइजर की छोटी बोतल भी लाएं। इसके अलावा अभ्यर्थियों को ओएमआर आंसर-शीट और अटेंडेंस शीट भरने के लिए अपने साथ काला बॉल प्वॉइंट पेन भी लाना होगा।

वैकेंसी
इस बार कुल 209 वैकेंसी निकाली गई हैं। बीएसएफ में 78, सीआरपीएफ में 13, सीआईएसएफ में 69, आईटीबीपी में 27 और एसएसबी में 22 वैकेंसी निकाली गई हैं।

चयन
सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में पास उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। पीईटी पास करने वालों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सेलेक्शन की फाइनल मेरिट लिस्ट लिखित परीक्षा में प्राप्त मार्क्स और इंटरव्यू में प्राप्त मार्क्स के आधार पर बनेगी। 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close