एजुकेशन

UPSC CDS 1 2020: यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 का एप्लीकेशन स्टेटस जारी

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम 1 (सीडीएस 1 परीक्षा) 2020 के लिए आवेदन करने वाले उन उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है जिनका एप्लिकेशन फॉर्म फीस न भरने की वजह से रद्द हो गया है। ऐसे मे परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रद्द एप्लिकेशन फॉर्म का लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा 25 नवंबर 2019 को जारी की गई नोटिस में जिन उम्मीदवारों का एप्लिकेशन रद्द किया गया है उनके बारे में जानकारी दी गई है। दरअसल कुल 16 ऐसे उम्मीदवार हैं जिनका एप्लिकेशन फॉर्म फीस न जमा कर पाने की वजह से निरस्त कर दिया गया है। अगर किसी उम्मीदवार को लगता है कि उसका एप्लिकेशन गलत तरीके से रद्द किया गया है तो वह इसके खिलाफ अपील भी कर सकेगा। उम्मीदवार अपनी आपत्ति खुद जाकर या स्पीड पोस्ट के माध्यम से श्रीमती पुष्पा मिंज अंडर सेक्रेटरी (CDS), यूपीएससी, रूम नंबर-427, आयोग सचिवालय बिल्डिंग, धोलपुर हाउस , शाहजहां रोड, नई दिल्ली-110069 के पते पर भेज सकते हैं।

यूपीएससी की तरफ से उम्मीदवार द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति का जवाब 10 दिन के भीतर इमेल के माध्यम से दिया जाएगा। यूपीएससी उम्मीदवार एप्लिकेशन रद्द होने का कारण भी बता सकते हैं। एप्लिकेशन रद्द होने के खिलाफ अपील करने वाले उम्मीदवारों को प्रूफ के रूप में बैंक पे स्लिप, अकाउंट स्टेटमेंट की फोटोकॉपी भेजना होगी। यूपीएससी की तरफ से सीडीएस 1 एग्जाम 2020 का नोटिफिकेशन 30 अक्टूबर 2019 को जारी किया गया था। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत 418 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। यूपीएससी सीडीएस 1 एग्जाम 2020 का आयोजन 2 फरवरी 2020 को किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close