चुनावबड़ी खबरें

आतंकवाद पर काबू कर पाकिस्तान की निकाली हैकड़ी-मोदी

हिंडौन सिटी (करौली) 03 मई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस कभी आतंकवाद पर काबू पाने में सफल नहीं रही जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित उनकी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने के बाद आतंकवादी सरगना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाकर पाकिस्तान की हैकड़ी निकाल दी।

मोदी आज करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र के हिंडौन सिटी में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से निपटने के लिए भाजपा और कांग्रेस के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। कांग्रेस तो आतंकवादी मसूद अजहर को अतंर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किये जाने पर खुशी मनाने की बजाय अपनी ही मजाक उड़ाने में लगी है और कह रही है कि मसूद अजहर को चुनाव के वक्त ही अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित क्यों किया गया। चुनाव चल रहा है, कांग्रेस को परेशानी हो रही है कि दुनिया के देश मिलकर मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित कर दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मोदी के हर काम में फायदा नजर आ रहा है, इसलिए वह कह रही है कि मोदी ने फायदा लेने के लिए चुनाव के समय ऐसा किया है। उन्होंने कहा कि इसे भाजपा ने घोषित किया है क्या। क्या इसके लिए संयुक्त राष्ट्र को कांग्रेस या नामदारों से पूछना चाहिए था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे के अलावा और कोई सोच भी नहीं सकती। उन्होंने कहा कि दुनिया पर दबाव डालने की उनमें शक्ति आ गई है तो देशवासी खुशी होंगे, लेकिन कांग्रेस को बुरा लग रहा है, क्योंकि वह सत्तर साल तक नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि जनता ने राजस्थान की पच्चीस सीटें जीतकर उन्हें सोने के लिए नहीं दी है। काम करने के लिए दी है। उन्होंने कहा “मैं आपका सेवक हूं, आप मालिक है, आप चाहेंगे मोदी वही करेगा।” उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस मित्रों से कहना चाहेंगे कि वे भी यह नारा दे, नामुमकीन भी अब मुमकीन है।

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और भारत की आवाज सुनी जा रही है। अभी दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन आतंकवादियों का सरगना मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया। पाकिस्तान में बैठा आतंकवादियों का यह आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था। इस कारण राजस्थान की अनेक वीर माताओं ने भी अपने वीर बेटे खोए। लेकिन अब इन आतंकवादियों का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के मंसूबों एवं आतंकवादी सरगना पर तीसरी बड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्ट्राइक हुई है और इससे पाकस्तान की हैकड़ी निकल गई है। यह सब जनता के आर्शीवाद से हुआ है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद से निपटने में कांग्रेस एवं भाजपा के तरीके में फर्क बताते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब आतंकवादी हमले रोजाना की बात हो गई थी और कोई भी सुरक्षित नहीं था। छब्बीस ग्यारह मुंबई हमले से पहले कई जगह आतंकवादी हमले हुए और बाद में मुंबई में बड़ा आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गये। लेकिन अब क्या कारण है कि आतंकवादी हमले करने की हिम्मत नहीं कर रहे है। उन्होंने कहा कि लोगों के मत की ताकत है जो मोदी को मुकाबला करने की ताकत देते है।

मोदी ने कहा कि आतंकवादियों के डर की वजह से देश में वर्ष 2009 एवं 2014 में दो ऐसे अवसर आये, जब युवाओं का पंसदीदा आईपीएल क्रिकेट देश के बाहर खेला गया, क्योंकि उस समय दिल्ली में बैठी सरकार इतनी डरी हुई थी कि उसमें दम ही नहीं था। चुनाव हैं इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर आईपीएल नहीं करेंगे। इस बार चुनाव भी चल रहा है, नवरात्रा, रामनवमी एवं हनुमान जयंती आई और रमजान आने वाला है और आईपीएल भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि कहीं से गोली चलेगी तो मोदी गोला चलायेगा। उन्होंने कहा कि इस बार लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव चुनाव एवं आईपीएल क्रिकेट उत्सव दोनों एक साथ मनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति नकारात्मक, नेतृत्व में भ्रम एवं नीयत में खोट है। इसी कारण उसने वन रैंक वन पैंशन मामले में दोखा दिया। जनता से झूठ एवं विश्वासघात की राजनीति की। उन्होंने राजस्थान को ताजा उदाहरण बताते हुए सवाल किया कि क्या किसानों का कर्ज माफ हुआ। उन्होंने कहा कि गलती को माफ किया जा सकता है लेकिन विश्वासघात को कभी माफ नहीं किया जा सकता।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close