चुनावबड़ी खबरें

कांग्रेस की ‘हुआ तो हुआ’ की सोच के कारण दंगा पीड़ितों को नहीं मिला न्याय : मोदी

चंडीगढ़ ,लोकसत्य। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुये कहा है कि कांग्रेस की हुआ तो हुआ की सोच के कारण ही 1984 के सिख दंगा पीड़ितों को इतने वर्ष बाद भी इंसाफ नहीं मिल सका । उन्होंने आज यहां भाजपा प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि जब कांग्रेस से इन दंगों के बारे में पूछा जाता है तो उनका अहंकार सिर चढ़कर बोलता है हुआ तो हुआ । दिल्ली में हजारों सिखों को मार दिया गया और कांग्रेस कह रही है हुआ तो हुआ । नामदार परिवार का सबसे करीबी राजदार सिख दंगों के बारे में जो बोल रहा है, वो किसकी बोली बोल रहा है । और तो और इस मामले पर माफी मांगने का नाटक भी किया जा रहा है । 
मोदी ने कहा कि यदि पंजाब में चुनाव की सरगर्मी न होती तो यह नाटक न खेला जाता । नामदार अपने गुरू को गले लगाते । नामदार परिवार ने इसी अहंकार के साथ दशकों तक शासन किया । लाखों -करोड़ों के घोटाले होते थे और कांग्रेस सोचती थी हुआ तो हुआ । कांग्रेस सरकार के एक रेलमंत्री के रिश्तेदार भर्तियों में भ्रष्टाचार करते थे और कांग्रेस सोचती थी हुआ तो हुआ । योजनाओं को पूरा करने में दशकों लग जाते थे । कालेधन की वजह से कितनों के अपने घर के सपने चूर हो गये ।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार चंडीगढ़ के लिये अनेक योजनायें तथा प्रोजेक्ट बनाने का काम कर रही है । शहर को केरोसीन मुक्त हमने बनाया । न्यू इंडिया के अपमान की मानसिकता वालों को हराना होगा । आपका एक -एक वोट मोदी के खाते में जायेगा । मोदी ने कहा कि देश मजबूर सरकार नहीं बुलंद हौंसले वाली मजबूत सरकार चुन रहा है । अब देश एक परिवार को नहीं ,वंशवाद को नहीं विकास चुन रहा है । आतंकी हमलों से दुबकने वालों को नहीं, घर में घुसकर मारने वालों को चुन रहा है । जो जनादेश हमें मिला उसे महामिलावटी साथी आज तक बर्दाश्त नहीं कर सके और पिछले पांच सालों मेरे हर फैसले ,योजना को अपमानित करने की कोशिश की । स्वच्छ भारत अभियान से लेकर बच्ची बचाओ बच्ची पढ़ाओ स्कीमों का मजाक उड़ाया गया तथा सवाल उठाये गये और उन्हें बदनाम करने की कोशिश की । उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं में फर्जीवाड़ा करने वालों की कोशिशों पर पानी फेर दिया और जेएएम तीसरी शक्ति खड़ी कर दी । आठ करोड़ फर्जी नामों को कागजों से हटाया गया ताकि सुविधाओं का लाभ लाभार्थी ही ले सकें । चौकीदार ने उनकी दुकानें बंद कर दीं । हमारा डीबीटी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर तथा कांग्रेस के महामिलावटियों का डीबीटी डाइरेक्ट बिचौलिये ट्रांसफर है । हम सिस्टम की खामियों को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं । यही इन्हें खटक रहा है । देश के लिये वन नेशन वन कार्ड कैसे लागू किया जा सकता है ये इनकी परेशानी है। 
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले इन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक्स फिर एयर स्ट्राइक को लेकर सवाल उठाये थे । उन्होंने तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मारने की नीति अपनायी । पहले आतंकवाद जो पालते पोसते थे ,वे पाकिस्तान की गीदड़ भभकियों से डर कर देश चलाया करते थे 1 उनके पास राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये कुछ नहीं था । हालांकि हमारे पर दशकों से वो क्षमता थी लेकिन कांग्रेस ने इसका कभी इस्तेमाल करने की कोशिश नहीं की । हमने अंतरिक्ष में भी चौकीदारी क्षमता विकसित की है ।
इस मौके पर पार्टी प्रभारी प्रभात झा ,हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ,भाजपा प्रत्याशी किरण खेर , भाजपा प्रधान संजय टंडन ,आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से अकाली -भाजपा प्रत्याशी प्रो0प्रेम सिंह चंदू माजरा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close