चुनावदिल्ली

चार बजे तक 51 प्रतिशत मतदान

नई दिल्ली लोकसत्य । लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत सात राज्यों की 59 सीटों पर हो रहे मतदान में शाम चार बजे तक 50.74 फीसदी मत डाले गये जिसमें पश्चिम बंगाल करीब 71 प्रतिशत के साथ सबसे आगे रहा। राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा, वायुसेना अध्यक्ष बी.एस. धनोवा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने वोट डाले। दिल्ली के सबसे वयोवृद्ध 111 वर्षीय बच्चन सिंह ने भी चिलचिलाती गर्मी के बावजूद परिवार के साथ मतदान किया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, शाम चार बजे तक पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा 70.51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग क्या। झारखंड में 58.08 प्रतिशत, मध्य प्रदेश में 52.62 प्रतिशत, हरियाणा में 51.80 प्रतिशत, बिहार में 44.40 प्रतिशत, दिल्ली में 45.24 प्रतिशत और उत्तर प्रदेश में 43.26 प्रतिशत मत डाले गए थे।
कोविंद ने आम आदमी की तरह कतारबद्ध होकर वोट डाला। श्रीमती दीक्षित ने निजामुद्दीन इलाके के मतदान केंद्र और माकन ने नयी दिल्ली में वोट डाले। दिल्ली से लगे गुरुग्राम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मतदान किया।
पश्चिम बंगाल में कुछ स्थानों पर हिंसा की छिटपुट घटनाओं की रिपोर्ट हैं। घाटल से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार भारती घोष के वाहन को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close