चुनावबड़ी खबरें

भाजपा ने जतायी बंगाल में जनसंहार की आशंका

नयी दिल्ली, लोकसत्य। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल में छह सीटों के मतदान में हिंसा की खबरों पर चिंता व्यक्त करते हुए आशंका जतायी है कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ता मतदान समाप्त होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं का जनसंहार शुरू कर सकते हैं तथा चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि वह आदर्श आचार संहिता समाप्त होने तक केन्द्रीय सुरक्षा बलों को तैनात रखे।
भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सातवें चरण में 58 सीटों पर मतदान हो रहा है और पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल से आने वाली रिपोर्टों के अनुसार छह सीटों पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा की जा रही है।

श्रीमती सीतारमण ने कहा, “ बंगाल में छह सीटों में हिंसक घटनाएं हो रही हैं। हमारे प्रत्याशियों के ऊपर हमला और खुलेआम टीएमसी के कार्यकर्ता वोटरों को पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोक रहे हैं। ….वोटरों को स्वतंत्र मतदान करने से रोका जा रहा है। हमारी मांग है कि मतदाताओं को जो टीएमसी कार्यकर्ता धमकी दे रहे हैं, उसका चुनाव आयोग ने संज्ञान लेना चाहिए।”
उन्होंने कहा,“ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री जो पहले से इंच-इंच बदला लेने की बात करती हैं, हमें डर है कि मतदान खत्म होने के बाद वहां टीएमसी द्वारा जनसंहार शुरू न हो जाए, इसलिए हमारी मांग है कि आदर्श आचार संहिता लागू रहने तक केंद्रीय सुरक्षा बल वहां रहें।”
पश्चिम बंगाल की जाधवपुर, जयनगर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, दमदम, बशीरहाट, बारासात और डायमंड हार्बर सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close