चुनावदेशराजस्थानराज्य

यह चुनाव संकल्पिक एवं सशक्त भारत के लिए है- यादव

जयपुर, 29 अप्रैल. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा है लोकसभा का यह चुनाव संकल्पित एवं सशक्त भारत के निर्माण के लिये है।
यादव ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कहा कि इस चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक बार पुनः सशक्त भारत के निर्माण के लिए मजबूत सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में सरकार ने गरीब कल्याण, ग्रामीण विकास एवं अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए काम किया है। इस दौरान पूरे विश्व में भारत की साख बढ़ी है, लिहाजा देश की जनता श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा के समर्थन में खड़ी है।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष का समय पुरूषार्थ और परिश्रम का समय था और अगले पांच वर्ष का समय परिणाम का समय होगा। हमारी सरकार ने पिछले पांच वर्ष में किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाओं का निर्माण किया है। नीम कोटेट यूरिया, मृदा परीक्षण कार्ड, प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री सड़क योजना आदि के माध्यम से किसानों को राहत पहुंचाने का प्रयास किया गया है।

यादव ने कहा कि उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना के जरिए मूलभूत सुविधाएं प्रत्येक व्यक्ति के घर तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। किसानों के लिये न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाना, किसान क्रेडिट कार्ड पर पांच वर्ष तक एक लाख रुपए पर जीरो प्रतिशत ब्याज दर रखना एवं किसान सम्मान निधि योजना के माध्यम से किसानों को सशक्त बनाने का प्रयास किया गया है।
उन्होंने कहा कि ‘राष्ट्र प्रथम’ भाजपा की नीति है। कश्मीर से धारा 370 एवं 35ए हटाने के लिए भाजपा पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। वन रेंक, वन पेंशन योजना के लिए कांग्रेस पार्टी ने केवल 500 करोड़ रूपए का प्रावधान किया था वहीं दूसरी ओर हमारी सरकार ने 35 हजार करोड़ रूपए के माध्यम से सेना के जवानों को सम्मान देने का काम किया है। देश के विकास के लिए आधारभूत ढांचा आवश्यक होता है। वर्ष 2014 तक देश में केवल 65 हवाईअड्डे कार्यशील थे, अब 101 एयरपोर्ट कार्यशील हैं। यह संख्या 2022 तक बढ़ाकर 150 कर दी जाएगी। आयात-निर्यात के लिए बंदरगाह बढ़ाए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close