चुनावपंजाबराज्य

सनी देयोल ने भरा नामांकन

गुरदासपुर ,29 अप्रैल. अभिनेता सनी देयोल ने आज पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट से नामांकन भरा ।
इस मौके पर देयोल के भाई बाबी देयोल , पूर्व सांसद विनोद खन्ना की पत्नी कविता खन्ना ,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्वेत मलिक ,केन्द्रीय मंत्री वीपी मलिक ,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमल शर्मा , विजय सांपला सहित भाजपा की समूची लीडरशिप ,अकाली दल के नेता मौजूद थे ।
नामांकन भरने से पहले सुबह दियोल ने स्वर्ण मंदिर तथा दुर्गियाना मंदिर जाकर पूजा अर्चना की और सफलता के लिये आर्शीवाद मांगा । नामांकन भरने के बाद भाजपा -अकाली गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुये दियोल ने कहा कि वह चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनें, इसलिये मुझे सफल बनाओ ।
अभिनेता ने कहा “ मुझे ज्यादा बातें नहीं आती लेकिन काम करने में विश्वास रखता हूं और समय आने पर लोगों के लिये काम करके दिखाऊंगा । पंजाबी शेर होते हैं और शेर कभी हार नहीं मानते।”
इससे पहले सभी नेताओं ने रैली को संबोधित किया ।
ज्ञातव्य है कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी गुरदासपुर सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस का कब्जा रहा । अभिनेता विनोद खन्ना ने राजनीति में कदम रखने के बाद 1999 के लाेकसभा चुनाव में पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांग्रेस की सुखबंस कौर भिंडर को हराकर यह सीट छीनी और उसके बाद लगातार जीत दर्ज की । वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में खन्ना कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा से हार गये । वर्ष 2014 के चुनाव में उन्होंने यह सीट कांग्रेस से फिर छीन ली । इस दौरान कैंसर से पीड़ित श्री खन्ना का 27 अप्रैल 2017 में निधन हो गया जिसके कारण यह सीट रिक्त हो गयी । इस सीट पर हुये उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ को टिकट दिया जिसमें उन्होंने भाजपा के कारोबारी उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया को भारी मतों के अंतर से हराया था। इस बार कांग्रेस ने अपने निवर्तमान सांसदों पर भरोसा करते हुये फिर मैदान में उतारा ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close