बॉलीवुडमनोरंजन

Entertainment News: Amitabh ने किया Ramayan का पाठ

मुंबई, (लोकसत्य)। Bollywood actor अमिताभ बच्चन ने रामायण (ramayan) के पाठ के जरिये लोगों को महत्वपूर्ण संदेश (massage) दिया है।
Bollywood actor अमिताभ सोशल मीडिया(social media) पर बेहद एक्टिव रहते हैं। वह अपनी तस्वीरों, कविताओं और मैसेज ट्वीट करते रहते हैं। इस बार उन्होंने रामायण के पाठ से एक महत्वपूर्ण संदेश लोगों को दिया है। उन्होंने अपने इस पोस्ट के जरिए नाम (nam) और नामी (nami) के बीच के रिश्ते पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।अमिताभ ने अपनी खुशी जताई और लिखा, “आज पूजा के समय, रामायण पाठ में ये पढ़ा, अच्छा लगा।”

अमिताभ ने टि्वटर पर पाठ की तस्वीर (picture share) साझा की है जिसमें नाम और नामी के रिश्ते को समझाया गया है। इसमें लिखा है , “ समझने में नाम और नामी एक से हैं, किंतु दोनों में परस्पर स्वागी और सेवक के समान प्रीति है। (अर्थात नाम और नामी में पूर्ण एकता होने पर भी जैसे स्वामी के पीछे सेवक चलता है, उसी प्रकार नाम के पीछे नामी चलते हैं। प्रभु श्री रामजी अपने राम नाम का ही अनुगमन करते हैं, नाम लेते ही वहां आ जाते हैं) नाम और रूप दोनों ईश्वर की उपाधि है। ये (भगवान के नाम और रूप), दोनों अनिवर्चनीय हैं अनाद‍ हैं और सुंदर शुद्ध भक्तयिुक्त बुद्ध‍ि से ही इनका (दिव्य अविनाशी) स्वरूप जानने में आता है।”


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close