लाइफस्टाइल

मेसेज में थोड़ी सी लापरवाही पार्टनर का मूड कर सकती है खराब

नई दिल्ली, (लोकसत्य)। हाल ही में एक वेबसाइट द्वारा करवाए गए सर्वे में पाया गया ‎कि मोबाइल फोन से मेसेज करते हुए थोड़ी सी लापरवाही ही पार्टनर का मूड खराब कर उन्हें आपसे दूर कर सकती है। इसके बारें में हिस्सा लेने वाले 40 प्रतिशत कपल ने कहा कि उन्हें अपने पार्टनर की वह आदत सबसे ज्यादा बुरी लगती है, जिसमें कई सवाल पूछे जाने पर भी वह सिर्फ एक सवाल का जवाब देते हैं। इनके अलावा वहीं, 39 पर्सेंट ने बताया ‎कि उन्हें चैट के दौरान इमोटिकॉन्स का ज्यादा इस्तेमाल इरिटेट कर देता है।

इसके अध्यन में सामने आया कि पूप इमोजी, ओबर्श़ीन, डेविल स्माइल, आर्म मसल और टंग निकालते हुए विंक फेस इमोटिकॉन कपल का मूड खराब करते हैं। इनमें लंबी बात या मेसेज का एक शब्द में जवाब देना या फिर सिर्फ इमोटिकॉन भेज देना भी पार्टनर का मूड खराब कर सकता है। वहीं, इसका पर भी गौर करना चा‎हिए ‎कि अगर पार्टनर ने लंबा मेसेज भेजा है तो मतलब वह आपसे बात करना चाहता/चाहती है। ऐसे में उन्हें प्रॉपर रिस्पॉन्स जरूर दें।

हालां‎कि, बताया जाता है ‎कि स्मार्टफोन और इंटरनेट के कारण अब कपल का एक-दूसरे से जुड़े रहना आसान हो गया है। कॉल पर भी बात नहीं हो पाए तो मेसेज या फिर वॉट्सऐप जैसी मेसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल कर कॉन्टेक्ट में रहा जा सकता है। आमने-सामने या कॉल पर बात करने के दौरान हम जिस तरह बातों को कह देते हैं और हमारी भावनाएं सामने वाले तक पहुंच जाती है, वैसा मेसेज में हमेशा होना संभव नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close