लाइफस्टाइलहेल्थ

Benefits of Green Coffee: खुद को सेहतमंद रखने के लिए ग्रीन कॉफ़ी का करें सेवन

नई दिल्ली (लोकसत्य)। इस बदलते समय में हर लोग अपने दिन की शुरआत चाय के साथ या कॉफ़ी के साथ से करते हैं। आप सभी को पता होगा की आप में से कुछ लोगों को चाय पसंद करते हैं, तो कुछ लोगो को कॉफ़ी पसंद करते हैं। इसके साथ ही हम इस बात को नहीं नकार सकते है कि आजकल ग्रीन टी भी इन सब के साथ ट्रेंडिंग में है। आपको बता दे कि डॉक्टर्स भी सेहतमंद रहने के लिए मिल्क टी के बदले में आज कल ग्रीन टी पीने को बोल देते हैं।

ग्रीन टी सेहत के साथ-साथ सुंदरता के लिए यानी की दोनों के लिए ही फायदेमंद होती है। इसके साथ ही आप इससे अपने बढ़ते वजन को भी कंट्रोल करने में मदद कर सकते है। इन सब के बाद अब, कई देशों में ग्रीन कॉफ़ी भी काफी ज्यादा पॉपुलर और ट्रेंड पर है। धीरे-धीरे कर के ये दुनियाभर में फ़ैल रहा है। कई शोधकर्ता ने शोध में पाया है की और ग्रीन कॉफ़ी के फायदे को भी गिनाया गया है। ग्रीन टी से खासकर मोटापे और हाई बीपी में ये दवा के समान है। इसके साथ ही ग्रीन कॉफी को आप अपने डिटॉक्स के रूप में भी यूज़ कर सकते है। इसके सेवन से आप अपने मेटाबॉलिज़्म में भी सुधार ला सकते है।

अगर आपको भी ग्रीन कॉफी के बारे में कुछ नहीं पता है, तो चलिए आपको इसके फायदे से वाकिफ कराते हैं-:

अगर आपका वजन बढ़ रहा है तो आप इसको एक बार इस्तेमाल कर के देख सकते है। क्यूंकि ये पूरी दुनिया में आग की तरह फ़ैल रहा है और शोधकर्ताओं ने भी इस बात को स्वीकारा है।

ग्रीन टी आपको कैंसर से लड़ने की रोधक प्रतिरोधक झमता को बढ़ता है |

अगर आप अपने में कुछ देखना चाहते है तो आप इस ग्रीन टी को दिन में 2 या 3 बार जरूर लें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close