लाइफस्टाइल

मूंगे की माला से बढ़ती है सुख समृद्धि

वास्तु के अनुसार रत्नों का अपना महत्व रहता है और ये हमारे जीवन में बड़े बदलाव लाते हैं। इसी में से एक रत्न मूंगा सुख समृद्धि का प्रतीक होता है। इसी प्रकार मूंगे की माला पहनने से गणपति जी, भगवान श्री राम और हनुमान जी की कृपा मिलती है। मूंगे की माला पहनने से सुख समृद्धि बढ़ती है, धन आता है। इस से बीमारी से मुक्ति मिलती है। बिमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है और नकारात्मक या अशुभ शक्तियां परेशान नहीं करती हैं। मूंगे की माला से जाप भी किया जा सकता है।

कौन पहन सकता है
अगर याद्दाश्त कमज़ोर हो, पढ़ाई में बच्चे कमज़ोर हो, बच्चे कहना ना मानते हो, कुंडली में बुद्धि का ग्रह बुध कमज़ोर हो, ज्ञान का ग्रह गुरु कमज़ोर हो तो मूंगे की माला जरुर पहने। मूंगे माला पहनने से मंगल ग्रह बलवान होते हैं लेकिन माला धारण करने से पहले इस माला की हनुमान मंदिर में पूजा जरूर करा लें।

मूंगे की माला आत्मविश्वास को बढ़ाती है
मूंगे की माला से हनुमान जी और श्री राम के मन्त्रों का जाप कर सकते हैं।
अगर सुहागिन स्त्री मूंगे की माला पहने तो उनके पति की सेहत ठीक रहती है।
उनका हर संकट दूर होता है और भगवान हनुमान जी हरदम पूरे परिवार की रक्षा करते हैं।

मूंगे की माला कब पहनें
तुलसी की माला मूंगे की लकड़ी से लाल धागे में बनाई जाती है।
इसे मंगलवार को धारण करना चाहिए। धारण करने से पहले हनुमान जी, शिव जी और श्री राम जी की पूजा करनी चाहिए। मूंगे की माला पहनने से नजर नहीं लगती और सभी प्रकार के सुख की प्राप्ति होती है। इसे गंगाजल से धोकर, धूप दीप दिखाकर पहनें। मूंगे की माला पहनकर मास-मदिरा का सेवन नहीं कर सकते हैं और ना ही झूठ बोल सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close