लाइफस्टाइल

Conditioner लगाते वक़्त ना करे ये 5 गलतियां…

नई दिल्ली (लोकसत्य)। Conditioner आपके बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाता है। इसके इस्तेमाल से आपके बालों का रूखापन खत्म हो जाता है। शैम्पू के बाद इसका इस्तेमाल करना जरूरी होता है। लेकिन कई बार Conditioner के इस्तेमाल के बाद भी आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है। इसके पीछे आपकी कुछ गलतियां होती हैं, जो आप इसके इस्तेमाल के वक्त करती हैं। जानिए इनके बारे में और इनसे बचकर रहें।

कभी भी सिर्फ कंडीशनर लगाने की गलती न करें। हमेशा इसे शैम्पू के बाद ही इस्तेमाल करें। सिर्फ कंडीशनर के इस्तेमाल से बालों के बालों के टेक्सचर को नुकसान पहुंचेगा। इससे आपके बाल काफी ऑयली और ग्रीसी हो सकते हैं।

कंडीशनर के फायदे के लिए इसे तय वक्त तक लगा कर रखना जरूरी होता है। हमेशा इसे 4-5 मिनट तक लगाकर रखें। पर्याप्त वक्त तक इसे लगाकर नहीं रखेंगी, तो ये अपना असर नहीं दिखा पाएगा।

क्या आप भी कंडीशनर पूरे सिर पर लगाते हैं, तो ऐसा न करें। हमेशा इसे बस बालों के किनारों पर लगाएं। इसे स्कैल्प पर लगाने की गलती न करें। इससे बालों के नेचुरल ऑयल को नुकसान पहुंचता है। इससे बाल रूखे होते हैं।

कंडीशनर लगाने के बाद आप कंघी करना बिल्कुल न भूलें। इससे न सिर्फ आपके बाल अच्छी तरह सुलझ जाएंगे, बल्कि कंडीशनर एक समान तरीके से बालों में फैलकर अपना असर दिखाएगा। इससे इसका असरदार रिजल्ट मिलता है।

किसी भी प्रोडक्ट का असर देखने के लिए उसका सही क्वांटिटी में इस्तेमाल करना जरूरी होता है। हमेशा एक छोटे सिक्के के साइज़ की क्वांटिटी में इसे हथेलियों पर लें और मिलाकर हल्के गीले बालों पर इसकी एक पतली सी लेयर लगाएं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close