लाइफस्टाइलहेल्थ

अगर आप भी करना चाहते हैं वजन कम, तो आज ही फॉलो करें Military Diet

नई दिल्ली (लोकसत्य)। जब से कोरोना आया है तब से आज-कल लोग अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही ज्यादा सजग भी हो गए हैं। लेकिन इसके साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो की अपने मोटापे के कारण से बहुत ज्यादा ही परेशान रहते हैं। अब ऐसे लोग अपने वजन को कम करने के लिए बहुत ही ज्यादा कोशिशें भी करते हैं लेकिन बॉडी शेप पहले की तरह हासिल करने के लिए उन्हें बहुत ही लंबा इंतजार करना पड़ता है। इसलिए आज हम आपको ऐसी डाइट के बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप एक हफ्ते में ही करीब 4.5 किलो तक अपना वजन कम कर सकते है। बता दे कि इस को मिलिट्री डाइट कहा जाता है।

इस डाइट की सबसे बड़ी खासियत है कि ये आपके शरीर का जो भी फैट है वो बर्न करने के साथ-साथ मेटाबॉलिज्म को भी किकस्टार्ट करती है। इसलिए इससे आपका वजन जो है वो आसानी से कम होने लगता है। आपको बता दे कि सप्ताह के 4 दिन जब आप इस डाइट से ऑफ पर होंगे तो कम से कम आपको 1300 से 1500 तक की कैलोरी का ही सेवन करना होता है। वजन कम होने में आपको कोई भी दिक्कत ना आए इसके लिए आपको कार्ब्स की जो भी मात्रा है उसको बहुत ही कम ही रखनी है।

आपको बता दे कि पहले दिन नाश्ते में आपको 1/2 कप अंगूर, 1 टोस्ट स्लाइस, 2 चम्मच पीनट बटर और साथ ही चाय या फिर वो भी कॉफी बिना चीनी के। इसके साथ ही आपको लंच में 1/2 कप फिश, 1 टोस्ट स्लाइस, कॉफी या फिर चाय। इसके साथ ही डिनर में किसी भी मीट की 2 स्लाइस, 1 कप हरी बीन्स, 1/2 केला, 1 छोटा सेब और 1 कप वनीला आइसक्रीम।

दूसरे दिन की बात करें तो नाश्ते में 1 अंडा, 1 टोस्ट स्लाइस, 1/2 केला साथ ही लंच में आपको बता दे की 1 कप कॉटेज चीज या 1 स्लाइस चेडर चीज, 1 उबला हुआ अंडा, 5 सैल्टाइन क्रैकर्स खाने है इसके साथ ही आपको डिनर में 2 हॉट डॉग, 1 कप ब्रोकली, 1/2 कप गाजर, 1/2 केला और 1/2 कप वनीला आइसक्रीम का सेवन करना है।

तीसरे दिन की बात करें तो नाश्ते में 5 सोडा क्रैकर्स, 1 स्लाइस चैडर चीज, एक छोटा सेब साथ ही लंच में एक उबला हुआ अंडा, 1 टोस्ट स्लाइस और फिर डिनर में आप 1 कप फिश, 1/2 केला, 1 कप वनीला आइसक्रीम का सेवन कीजिये।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close