लाइफस्टाइल

अपने Nails को सफ़ेद और चमकदार बनाने के लिए जानें घरेलू उपाय!

नई दिल्ली (लोकसत्य)। खूबसूरत हाथों के साथ ही आपके नाखूनों का खूबसूरत होना भी बहुत जरूरी है। बहुत बार सस्ते नेल पेंट लगाने से भी या फिर नाखूनों पर फंगल लगाने से भी नाखून पीले और साथ ही भद्दे दिखने लगते हैं। बेतरतीब कटे हुए पीले और साथ ही गंदे नाखून ना सिर्फ आपके हाथों की खूबसूरती को बहुत कम करते हैं, बल्कि इसके साथ आपकी सेहत भी बहुत बिगाड़ते हैं। आपके नाखूनों की हिफाजत करना भी उतना ही जरूरी होता है, जितना की हाथों की केयर करना होता है। आप भी अपने नाखूनों को सफेद और चमकदार रखना चाहती हैं तो आज ही इन घरेलू उपायों को अपना सकती है।

आधा चम्मच बेकिंग सोड़े में आप आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने नाखूनों में लगा लें। पांच मिनट तक आप इससे हल्के हाथों से मसाज भी करें और साथ ही नाखूनों को फिर यू ही छोड़ दें। इसके साथ ही आप फिर दस मिनट बाद गुनगुने पानी से हाथों को भी वॉश कर लें।

आपको बता दे कि सिरका भी हमारे नाखूनों से पीलापन को दूर करने में बहुत ही मददगार होता है। इसके साथ ही आप एक कप गुनगुने पानी में एक चमम्च व्हाइट विनेगर को डाल लें। इसके बाद आप अपने अंगुलियों को इस पानी में दस मिनट के लिए ऐसे ही डुबो दें। उसके बाद आप फिर साफ पानी से धो कर उसको अच्छे से पोंछ लें। उसके बाद आप फिर किसी भी मॉश्चराइजर को लगा लें।

अगर आप पीले नाखूनों से बहुत ही परेशान होते है तो आप लहसुन का इस्तेमाल भी करें। आपको बता दे कि लहसुन बहुत ही आसानी से पीले नाखूनों से आराम से छुटकारा दिलाता है। नाखूनों का पीलापन दूर करने के लिए आप लहसुन को कुचल कर अपने नाखूनों पर थोड़ा रगड़ें, और फिर दो मिनट के बाद आप टिशू पेपर से पोंछ लें। आप हफ्ते कम से कम में दो बार लहसुन को नाखूनों पर यूज़ करें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close