लाइफस्टाइलहेल्थ

Treatment of Piles: बवासीर के लिए जानें रामबाण उपाय, अब नहीं होना पड़ेगा आपको परेशान

नई दिल्ली (लोकसत्य)। बवासीर आज कल एक समस्या बन के उबर रही है। हल्दी बहुत ही ज्यादा गुणकारी मानी जाती है और इसका इलाज बहुत सारी बीमारियों में किया भी जाता है। अक्सर लोग बवासीर के समस्या से बहुत ज्यादा परेशान और दिक्क्त में रहते हैं।

मार्केट में मिलने वाली कई ऐसे बवासीर का इलाज करने वाली दवाइयों का सेवन करते हैं लेकिन इन दवाइयों से उन्हें कोई फायदा ही नहीं मिलता है। पाइल्स एक ऐसी समस्या मानी जाती है जिसे की लोग बताने में बहुत हिचकिचाते हैं। वैसे बवासीर का कोई खास शर्तिया इलाज तो नहीं होता है लेकिन इसके लिए आप कुछ उपायों को कर के इस परेशानी से हमेशा के लिए अपने आप के पास से दूर कर सकते हैं।

चलिए आज हम आपको बताते है कि बवासीर का हल्दी से गुणकारी इलाज कैसे किया जा सकता है -:

आपको पता होगा कि नारियल का तेल आयुर्वेद में कई बीमारियों के इलाज में बहुत ही अहम रोल अदा करता है। अगर आपको बवासीर कि समस्या है तो आप इसके होने पर नारियल के तेल में थोड़ा सा हल्दी पाउडर मिला कर इसे अपने पाइल्स की जगह पर हल्के हाथों से या किसी भी कॉटन से लगाए। इससे आपको गुदा के हिस्से पर होने वाले बवासीर से बहुत ही राहत मिलती है। इसलिए आप इसे कुछ दिनों तक लगातार वहां पर इस्तेमाल करें।

अगर आपको पाइल्स की दिक्क्त है तो आप थोड़ा सा एलोवेरा जेल में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं और इसके साथ ही रात में आप नियमित रूप से सोने के समय आपको अपनी गुदा पर यानी की बवासीर वाली जगह पर इस लेप को लगा लीजिये। आप दो हफ्तों तक लगातार इसको लगाएं। इससे आपको बहुत जल्दी आराम मिलेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close