लाइफस्टाइल

इस तेल का करें इस्तेमाल, बढ़ती उम्र में भी आपको रखेगा जवान

नई दिल्ली (लोकसत्य)। वैसे भी तो स्किन की सूजन को कम करने के लिए आपको कैरट सीड ऑयल का यूज़ होता आ रहा है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि ये तेल ब्यूटी प्रोडक्ट के तौर पर भी आपकी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है? जी हां अगर आप रोज़ इस तौर पर ऑयल की मसाज करने पर आप अपने चेहरे पर करती हैं तो फिर चेहरे की झुर्रियां तक खत्म हो जाती हैं। इस लिहाज से आप लंबे वक़्त तक जवां नजर भी आते हैं। सबसे बड़ी खास बात ये है कि आप इस ऑयल को कोरियन महिलाओं की एजलेस ब्यूटी का सीक्रेट भी माना जाता है।

कैरट सीड ऑयल के फायदे की बात करें तो -:
वैसे भी अगर आप अपने चेहरे की चमक को पाना चाहती हैं तो फिर आपको कैरट सीड ऑयल की 2-3 बूंदें लेकर किसी कैरियर तेल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाना चाहिए, लेकिन फिर भी आप मसाज करें। वैसे भी करीब आप 15 मिनट तक तेल को आप लगा रहने दें। वैसे भी इसके बाद आप नार्मल पानी से चेहरे को धो लें। वैसे भी ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां और दाग धब्बे भी हटते हैं।

ये कैरट सीड ऑयल को आप चेहरे पर क्ले मास्क में मिलाकर भी यूज़ कर सकते हैं। वैसे भी इसके लिए आपको मास्क में कैरट सीड ऑयल की 2-3 बूंदें भी डालना है और साथ ही चेहरे पर अप्लाई ही करना होगा। फिर भी जब चेहरा सूख जाए तो उसे आप धो लें। इससे आपको चेहरे पर निखार भी आजयेगा। वैसे भी अगर आपके बाल रूखे और साथ ही बेजान हैं तो फिर आप कैरट सीड या फिर ऑयल की कुछ बूंदें आप अपने कंडीशनर में मिलाकर भी रख सकते हैं। इस के साथ ही साथ बालों में नमी और चमक भी बनती रहती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close