दिल्लीदेशबड़ी खबरेंमध्य प्रदेशराज्य

टोक्यो रवाना होने से पहले AIRF महामंत्री को मिली पत्नी की मौत की खबर 


भूपेन्द्र पांचाल

नई दिल्ली/भोपाल, लोकसत्य। आल इंडिया रेलवेमेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) व नार्दर्न रेलवे मेंस यूनियन (यूआरएमयू) के महामन्त्री शिव गोपाल मिश्रा की पत्नी व उनकी पौत्री की बुधवार दोपहर करीब 4 से 4.30 बजे भोपाल में एक सड़क हादसे में दर्दनाक मौत का गई। शिव गोपाल मिश्रा का पूरा परिवार भोपाल के पास सलकनपुर वाली देवी (कुलदेवी) के दर्शन कर अपने वाहन से लौट रहा था। लेकिन कार ने सामने से आ रहे ट्रक की वजह से सुंतलन खो दिया और वह सड़क से उतरते हुये पास के एक पेड़ से जा टकराई। जिसकी वजह से उनकी पत्नी प्रभावती मिश्रा (65) की मौके पर ही मौत हो गई। पोत्री ने गंभीर रूप से घायले होने की वजह से अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक कार शिव गोपाल मिश्रा का बेटा गौरव मिश्रा चला रहा था। जिसमें गौरव के अलावा उनकी पत्नी व दो बेटियां भी सवार थी। सड़क के घने जंगलों वाला और संकरा होने की वजह से सामने से आ रहे ट्रक की वजह से गौरव कार पर अपना संतुलन नहीं बना सका। इसकी वजह से कार सड़क से उतर गई और पास के पेड़ से टकरा गई।

मिश्रा के जानकार ने बताया कि परिवार के अन्य  सदस्यों को घायलावस्था में भोपाल के बसंल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका ईलाज चल रहा है। बताया जाता है कि गौरव की पत्नी  भी गंभीर रूप से घायल है और स्वयं गौरव के छाती में स्टेरिंग आदि के लगने की वजह से पसलियां आदि टूट गई हैं। दूसरी बेटी भी गंभीर रूप से घायल है। बताया जाता है कि सलकनपुर वाली देवी (कुलदेवी) का मंदिर भोपाल से करीब 90 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। यह पूरा मार्ग घने जंगलों व संकरा है।

वर्तमान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ एआईआरएफ/एनआरएमयू के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा। (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि जिस समय शिव गोपाल मिश्रा को इस हादसे की सूचना मिली उस समय वह नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टोक्यो जाने के लिये फ्लाइट पकड़ने ही जा रहे थे। जैसे ही उनको यह दु:खद सूचना मिली वह अपनी यात्रा को छोड़कर कर्नाटका एक्सप्रेस द्वारा एनआरएमयू के मंडल मंत्री अनूप शर्मा के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जाता है कि ट्रेन बुधवार सुबह सात बजे पहुंचेगी। मिश्रा के पहुंचने के बाद ही शव का पोस्टमार्टम आदि किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शिवगोपाल मिश्रा का पूरा परिवार लखनऊ में रहता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close