क्राइमदिल्लीदेश

नारकोटिक्स सेल ने जीजा-साले से जब्त किया 500 किलो गांजा

नई दिल्ली, लोकसत्य। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की व एसीपी आर के ओझा के निर्देशन में नारकोटिक्स सेल क्राइम ब्रांच ने गाँजे की भारी मात्रा में बरामदगी की है और राजधानी दिल्ली व आसपास चल रहे नशे के कारोबार का पर्दाफाश किया है। नारकोटिक्स सेल क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर राम मनोहर की टीम ने चंदगी राम अखाड़े के पास मेटकॉफ हाउस बस स्टैंड के पास रिंग रोड पर 11/12 जून की सुबह आइसर ट्रक में लाये गए 500 किलो फाइन क्वालिटी का गांजा बरामद किया व तीन लोगों असलम खान, मोसम व जेकम खान को गिरफ्तार किया है। बरामद किया गया गाँजा आरोपियों द्वारा उड़ीसा से लाया गया था व दिल्ली एनसीआर व अन्य जगहों पर बेचा जाना था। आरोपियों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से वो गांजा की तश्करी में शामिल हैं जिनसे उनको काफी मुनाफा हो रहा था। दिलचस्प बात यह है कि गत माह भी 150 किलोग्राम गांजा भी जब्त किया था जोकि उड़ीसा से ही सप्लाई किया गया था।

गाँजे की तस्करी के बारे मे गुप्त सूचना इंस्पेक्टर राम मनोहर की टीम के हैड-कांस्टेबल रमेश को मिली थी जिस पर एसआई  ओमबीर, हैड कांस्टेबल रमेश, कांस्टेबल हरदीप, कांस्टेबल सुनील की टीम ने तीनों  आरोपी को 500 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी असलम और मोसम जीजा-साले हैं व जिला नूंह, हरियाणा के निवासी हैं जबकी आरोपी जेकम खान जिला अलवर राजस्थान का निवासी है।

बरामद गाँजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। पुलिस टीम द्वारा इतने भारी मात्रा में गाँजे की बरामदगी पुलिस के लिए भारी सफलता है। क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इसी पुलिस टीम ने करीब 1 महीना पहले 2 गाँजे के तस्करो को पकड़ा था और 150 किलो गाँजा जब्त किया था जो कि गाड़ी में ओडिशा से ही चोरी छुपे लाया गया था। पुलिस टीम लगातार नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई में लगी हुई है।

Posted By: Bhupender Panchal

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close