देशबड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल में हिंसा की वजह भाजपा: कांग्रेस

नयी दिल्ली, लोकसत्य। कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के रोड़ शो के दौरान हुई हिंसा की कड़ी भर्त्सना करते हुए भाजपा को इसकी वजह बताया और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा शाह ने देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर दिया है।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी देश की सांस्कृतिक विविधता और संघीय ढांचे पर प्रहार कर रही है। पिछले पांच साल के दौरान मोदी तथा शाह ने देश के लगभग हर राज्य में सांस्कृतिक विविधता को निशाना बनाया है और संघीय ढांचे को ध्वस्त करने का प्रयास किया है।
पश्चिम बंगाल की हिंसा के दौरान महान विभूति ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को क्षति पहुंचाए जाने की कडी भर्त्सना करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश के हर क्षेत्र में इसी तरह से महान लोगों को अपमानित करने का काम किया है। शाह की टीम के एक सदस्य एच राजा ने केरल में महान समाज सुधारक पेरियार की मूर्ति को क्षति पहुंचाई और पार्टी महासचिव राम माधव ने उनके इस काम को उचित ठहराया। इसी तरह से डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को चेन्नई में बदरंग किया गया और हाल में उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारी गयी तथा बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति को माला पहनाई गई।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मेघालय में संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए वहां गलत तरीकों से सरकार का गठन किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया और जम्मू-कश्मीर के लिए आवंटित 80 हजार करोड़ रुपए के पैकेज में से सिर्फ 31 प्रतिशत राशि ही जारी की गयी। इसी तरह से बिहार को सवा लाख करोड रुपए का पैकेज देने का वादा किया था लेकिन दो साल में वहां एक पैसा तक नहीं दिया गया है।


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close