दिल्लीदेशराज्य

पुलिस परिवार के लिये किये जा रहे कार्य सराहनीय: अमूल्य पटनायक

नई दिल्ली, लोकसत्य। दिल्ली पुलिस परिवारों की पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसाइटी (पीएफडब्लूएस) की ओर से 27 मई से 8 जून तक पुलिस परिवारों की कल्याणकारी गतिविधियों के मद्देनजर समर कैंप आयोजित किये गये। इन समर कैंपों का रविवार को डॉं. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में भव्य समापन समारोह आयोजित किया गया। समापन समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस बीच देखा जाए तो समर कैंप दिल्लीभर के 10 कल्याण केंद्रों और 4 उप-केंद्रों पर आयोजित किये गये। इन कैंपों में पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिये कौशल वृद्धि की गतिविधियों का भी आयोजन किया गया है। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने खेल प्रतियोगिताओं के 11 विजेताओं को पुरस्कार राशि के चेक प्रदान कर  सम्मानित किया।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक समापन समारोह में पुलिस परिवारों के सदस्यों को संबोधित करते हुये।

पुलिस कमिश्नर पटनायक ने अपने संबोधन में पुलिस परिवारों की आवश्यकता और समग्र मनोबल को बढ़ाने वाले कल्याणकारी गतिविधियों को रेखांकित किया और इस ओर उठाये जा रहे कदमों की भी खूब सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के प्रयास और कार्यों से पुलिस कॉलोनियों में समग्र वातावरण के लिये सकारात्मक माहौल पैदा किया जा रहा है। साथ ही रचनात्मक गतिविधियों में भी सक्रियता बढ़ रही है।


खेल प्रतियोगिता में विजेता रहने वालों को सम्मान राशि के चेक प्रदान किये गये।

समारोह में दिल्ली पुलिस के सभी सीनियर अफसर, पुलिस कमिश्नर की धर्मपत्नी व पीएफडब्लूएस की प्रेजिडेंट सूचना पटनायक और पुलिस परिवारों के 300 सदस्य और भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI), तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ONGC), करणी शूटिंग रेंज, स्कूल्स, स्टार इमेज पैथ लैब, 24X7 डायग्नोस्टिक सेंटर, योग प्राण विद्या आदि के प्रतिनिधि भी अतिथियों के रूप में उपस्थित रहे। दो सप्ताह तक चले समर कैंप के कार्यक्रम को पीएफडब्लूएस की प्रेजिडेंट सूचना पटनायक की अगुआई में सीनियर पुलिस अफसरों की धर्मपत्नियों ने तैयार करने और उसको ज्यादा आकर्षक बनाने का काम किया। साथ ही समापन समारोह के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा भी इन परिवार के सदस्यों की ओर से की गई।  


दिल्ली पुलिस के परिवार के सदस्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुतियां देते हुये।

द्वीप प्रज्ज्वलन के बाद पीएफडब्लूएस की मुख्य समन्वयक ज्योति चहल की ओर से स्वागत भाषण प्रस्तुत किया गया। पीएफडब्लूएस की प्रेजिडेंट सूचना पटनायक ने अपने उद्बोधन में पूरे साल संगठन की ओर से किये गये कार्यों व प्रयासों से अवगत कराया और हाल ही में हासिल की गई उन उपलब्धियों से भी अवगत कराया जिनमें कौशल वृद्धि, मिशन ओलंपिक और दूसरी कल्याणकारी गतिविधियां शामिल हैं।

पीएफडब्लूएस की टीम पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का सम्मान करते हुये।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की प्रस्तुति की गई जिसमें कलात्मक योग, आत्मरक्षा प्रदर्शन, लोक नृत्य, नाटक, कव्वाली और जुम्बा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहा। दिलचस्प बात यह है कि यह सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम दिल्ली पुलिस परिवारों की 4 से 60 साल की आयु वर्ग के सदस्यों की ओर से प्रस्तुत किये गये। फैशन शो के जरिये पुलिस परिवार के सदस्यों की ओर से कौशल केंद्र के निर्माण को दर्शाया गया जिसमें सदस्य अपने संगठनों में पूरी तरह से फैशनेबल नजर आये। कार्यक्रम का समापन पीएफडब्लूएस के सचिव आसिफ मोहम्मद अली के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ किया गया है। 

Posted By: Bhupender Panchal

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close