उत्तर प्रदेशदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिव्यांगजनो को दिलाया उचित सम्मान : Chief Minister

गोरखपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कुशल तथा दूरगामी सोच वाली हस्ती बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिव्यांग शब्द की उत्पत्ति उन्ही की ही देन है जिससे समाज के उपेक्षित वर्ग को आज सम्मान की नजर से देखा जाता है।

नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के मौके पर गुरूवार को यहां गोरखनाथ मंदिर में दिव्यांगजनों को ट्राईसिकिल, व्हील चेयर समेत अन्य उपकरण वितरित करते हुये योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने दिव्यांग शब्द देकर दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया है। समाज के निचली पायदान पर खड़े व्यक्ति को सम्मान और मूलभूत सुविधायें दिलाने की उनकी संकल्प शक्ति का परिचायक है कि गरीबों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली कनेक्शन जैसी सुविधाएं मिल रही है।

उन्होने कहा कि मोदी की कार्यशैली के देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसा हो रही है। योग को अंतर्राष्ट्रीय मान्यता दिलाने वाले नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में पिछले छह सालों के दौरान आमूलचूल परिवर्तन हुये हैं। वर्ष 2014 से पहले देश में अराजकता, अविश्वास तथा असुरक्षा का वातावरण था जिसे उन्होने अपनी कुशल कार्यक्षमता की बदौलत न सिर्फ खत्म किया बल्कि देश के विकास को पटरी पर ला दिया।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि गरीबों को प्रधानमंत्री आवास के साथ मुफ्त में बिजली कनेक्शन, शौचालय मुहैया कराये जा रहे है वहीं उज्जवला योजना और सौभाग्य योजना का लाभ गरीब तबके को मिल रहा है। सरकार का प्रयास है कि हर योजना अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में विकास की दृष्टि से देश को वैश्विक पहचान मिली है। जो भारत के प्रति मित्रता का भाव रखते हैं, उनसे मित्रता निभाई जा रही है और शत्रुओं को घर में घुसकर सबक सिखाया जा रहा है।

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने 110 दिव्यांगजनों को ट्राईसिकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन समेत अन्य उपकरण वितरित किये।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close