देशमध्य प्रदेश

मध्‍यप्रदेश विधानसभा के प्रस्‍तावित सत्र को लेकर All party meeting

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रस्तावित सत्र को लेकर मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक आयोजित की गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बैठक में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रतिपक्ष के नेता कमलनाथ, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्‍द्र सिंह, पूर्व मंत्री विधायक विजयलक्ष्‍मी साधौ, पूर्व मंत्री, विधायक पी.सी.शर्मा, विधानसभा प्रमुख सचिव ए पी सिंह एवं स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव मो सुलेमान सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

सर्वदलीय बैठक में मुख्‍यत: कोविड-19 से प्रभावित 39 वर्तमान विधान सभा सदस्‍यों के साथ ब्‍यावरा विधायक गोवर्धन सिंह दांगी के निधन को देखते हुये विमर्श के बाद निर्णय हुआ कि कोविड-19 के चलते विधानसभा का प्रस्‍तावित सत्र आवश्‍यक वित्‍तीय एवं विधायी कार्य सीमित उपस्थिति के साथ संपन्‍न होगा। 21 सितम्‍बर को जिसमें निधन उल्‍लेख सहित शासकीय कार्य किये जायेगे।

प्रस्तावित सत्र 21-22-23 के दिवस के प्राप्‍त प्रश्‍न, ध्‍यानाकर्षण, शून्‍यकाल की सूचनाओं के उत्‍तर सदस्‍यों को लिखित रूप में प्राप्‍त होंगे। सत्र में दोनों पक्षों के सहमति के आधार पर उपस्थिति-गण पूर्ति करते हुये पूर्ण होगी। कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुये विधानसभा सचिवालय स्थित एलोपैथिक चिकित्‍सालय में कोरोना का रेपिड टेस्‍ट स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के माध्‍यम से सभी सदस्‍यों के साथ विधानसभा सचिवालय के समस्‍त अधिकारियो/कर्मचारियों का अनिवार्य रूप से किया जायेगा।

बैठक में अपर मुख्‍य सचिव मो सुलेमान द्वारा कोविड-19 के संबंध में प्रस्‍तुतिकरण दिया गया। मध्‍यप्रदेश शासन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा वैकल्पिक व्‍यवस्‍था के संबंध में जानकारी दी गयी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close