देशबड़ी खबरें

ममता गैंगस्टर की तरह व्यवहार कर रही हैं, हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता: विज

चंडीगढ़, लोकसत्य। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेता अनिल विज ने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि वह एक मुख्यमंत्री के नाते नहीं बल्कि किसी गैंगस्टर के रूप में व्यवहार कर रही हैं जिससे वहां चुनावी हिंसा लगातार जारी है। 
विज ने आज अपने ट्टीट में कहा कि सारे देश में निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराया है और जिन प्रदेशों में चुनाव के दौरान हिंसा होती थी वहां पर भी ऐसा नहीं हुआ। लेकिन पश्चिम बंगाल में जो हिंसा हो रही है वह बनर्जी के व्यवहार के कारण हो रही है। हिंसा के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराने के बनर्जी के बयान पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बरकरान रखना प्रदेश सरकार का काम होता है । पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के प्रति बयान को लेकर मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने वाली कांग्रेस पर पलटवार करते हुये विज ने कहा कि उसने प्रधानमंत्री को 56 से ज्यादा ऐसी गालियां दीं जो पूर्णतया असंसदीय थीं लेकिन  गांधी के प्रति एक ही टिप्पणी से वह भड़क गई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मोदी को दी गई गालियों के लिये कभी कोई मामला दर्ज नहीं कराया। उन्होंने कहा “अगर किसी ने पाप किए हैं तो मरने के बाद उसके पास कम नहीं हो जाते। अगर कोई बदमाश मर जाए तो यही कहा जाता है कि बदमाश ने इतने अपराध किये हैं।“
कैबिनेट मंत्री ने अभिनेता हसन के नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला हिंदू आतंकवादी कहने पर पलटवार करते हुए कहा कि हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता और हर कत्ल करने वाले को आतंकवादी नहीं कहा जा सकता। उन्होंने तंज कसा कि कमल हसन का ज्ञान कम है और वह नेता का अभिनय करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश में बहुत सी हत्याएं हुई लेकिन ये आतंकवाद से सम्बंधित हत्याएं नहीं थी। उन्होंने कहा कि देश के विभाजन के समय लाखों लोगों की हत्या हुई जो क्या इन्हें आतंकवाद से सम्बंधित हत्याएं कहेंगे।
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के पार्टी का स्टार प्रचारक होने पर तंज कसते हुए कहा कि ये गांधी परिवार के सदस्यों के सिवा और कुछ नहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने पार्टी में कभी को आगे नहीं आने दिया। कांग्रेस में जिसने भी उठने की कोशिश की उसे खत्म कर दिया जाता है। केवल गांधी परिवार के लोग ही पार्टी में शीर्ष स्थानों पर आ सकते हैं।
राहुल गांधी के इस बयान पर कि जीएसटी ने देश की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया पर टिप्पणी करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि जीएसटी ने देश की आर्थिक व्यवस्था को बहुत सरल कर दिया है। 90% वस्तुएं अब 18% से भी कम टैक्स के दायरे में हैं। आम जनता जीएसटी से खुश लेकिन राहुल गांधी किसी और ही दुनिया में रहते हैं।
पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य में पार्टी द्वारा स्टार प्रचारक न बनाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अच्छी तरह से जानते हैं कि यह एक जोकर है और यह सर्कस में ही काम कर सकता है, पार्टियों में नहीं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close