देशबड़ी खबरें

मोदी बंगाल में समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे है: ममता

बसंती, लोकसत्य । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बंगाल में समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं। बनर्जी रविवार को यहां दक्षिण 24 परगना जिले के बसंती में जनसभा को संबोधित कर रही हैं जो जोयानगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत आता है। उन्होंने कहा, “नरेन्द्र मोदी बंगाल में समानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं। हम चुपचाप इस पर नजर रखे हुए हैं। हमारी चुप्पी हमारी कमजाेरी नहीं है। आपने मुझे कई बार अपमानित किया है। हम इसका बदला आपको देंगे।” तृणमूल सुप्रीमो ने कहा, “वह मुझे सरकार चलाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। कानून-व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है। हमारे मामले में उनको दखलंदाजी करने का अधिकार नहीं है। केन्द्रीय बलों को मतदाताओं को डराने और धमकाने का कोई अधिकार नहीं है।”
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्रीय बल कई इलाकों में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं को मजबूर कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने टिप्पणी की, “मैं केन्द्रीय बलों का सम्मान करती हूँ लेकिन उनमें से कुछ बल मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए धमका रहे हैं। एक स्थानीय बूथ पर मैंने गोलियाें की आवाज सुनी। मालदा दक्षिण में भाजपा प्रत्याशी के पति के निर्देश पर बलों को वहां तैनात किया गया था।”
सुश्री बनर्जी ने कहा,“वे मोदी के पक्ष में प्रचार कैसे कर सकते हैं। कल जब माेदी सत्ता से बाहर हो जायेंगे तब वे कहां जाकर छिपेंगे।”उन्होंने कहा कि मोदी एक तानाशाही सरकार चला रहे हैं। दुनिया में कहीं भी तुम्हें ऐसी दमनकारी सरकार नहीं मिलेगी।”
बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार करती है। गौ-रक्षा के नाम पर वह इन समुदायों को पीट-पीट कर मारती है। भाजपा ने देश में आतंक और हिंसा का वातावरण बना रखा है। तृणमूल सुप्रीमो ने कहा,“मोदी ने देश को लूटा है। अगर वे इस बार जीतते है तो चुनाव नहीं होंगे। वह हिटलर और मुसोलिनी की तरह दमनकारी शासन चल रहे हैं।”
सुश्री बनर्जी ने कहा, “नरेन्द्र मोदी से बड़ा दंगा भड़काने वाला कोई नहीं है। वह गुजरात में दंगे कराते रहे और इन दंगों में कई लोग मारे गये। अटल जी ने उन्हें राजधर्म पर चलने के निर्देश दिये और उनको चेतावनी दी कि वह गुजरात सरकार भंग कर देंगे।”
मुख्यमंत्री ने कहा, “लोग धन के बदले वोट नहीं देंगे। मोदी नतीजे आने से पहले ही चुनाव हार रहे हैं। उन्होंने टिप्पणी की, “मोदी ने सभी संस्थानों को कब्जे में ले रखा है। यहां तक की मीडिया भी उनके खिलाफ बोलने में डरती है। इनमें से अधिकतर भाजपा की दलाली कर रहे हैं।”
मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं भाजपा के खिलाफ बोलने की हिम्मत रखती हूं। मैं उनसे नहीं डरती। मैंने जीवन भर संघर्ष किया है। मैं किसी से भी नहीं डरती।”
तृणमूल सुप्रीमों ने आरोप लगाया कि भाजपा झारखंड से गुंडों को पुरुलिया में भेजकर परेशानी खड़ी कर रही है। डांटन में ओडिशा से गुंडों को भेजकर समस्या पैदा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी के मौसम में इससे पहले कभी भी चुनाव नहीं हुए। इससे पहले आम तौर पर चुनाव प्रचार छह मई को समाप्त होता था और 10 मई तक मतदान पूरे हो जाते थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close