एजुकेशनकरियरदिल्लीदेश

जज बनने जा रही बेटी का स्वागत करते पिता हुये भावुक…


नई दिल्ली, लोकसत्य। दिल्ली गवर्नमेंट प्रोग्रेसिव एम्प्लाइज एसोसिएशन की ओर से दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम- 2018-19 में 16वां स्थान हासिल करने वाली शिखा चाहल के सम्मान में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। दिल्ली सरकार के गुरु नानक आई सेंटर में आयोजित स्वागत समारोह में शिखा चाहल का सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों व चिकित्सकों ने पुष्प गुच्छ, स्मृति चिन्ह, घड़ी, शॉल, पैन और दूसरी अन्य चीजें ससम्मान स्वरूप भेंट कर जोर शोर से स्वागत किया गया।

सनद रहे कि शिखा चाहल दिल्ली सरकार में दास कैडर के वरिष्ठ अधिकारी और गुरु नानक आई सेंटर के प्रशासनिक अधिकारी की बेटी हैं। स्वागत समारोह का संचालन जीटीबी अस्पताल से रिटायर्ड अधिकारी व समाजसेवी भारत भूषण ने किया।

दिल्ली में जज बनने जा रही शिखा चाहल का सम्मान करने वालों में दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में कार्यरत दानिक्स अधिकारी से लेकर दास व स्टेनों कैडर के तमाम कर्मचारी व अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। गुरु नानक आई सेंटर के निदेशक डॉ. सुशील कुमार ने भी शिखा चाहल को पुष्प गुच्छ व मूमेंटों देकर सम्मानित किया। साथ ही अपने विचार रखते हुये कहा कि जब बच्चे नाम रोशन करते हैं तो मां-बाप को उनकी कामयाबी पर बड़ा फर्क होता है। डॉ. सुशील भी अपने विचार रखते हुये भावुक हो गये। उधर, जब गुरु नानक आई सेंटर के प्रशासनिक अधिकारी डीएन सिंह ने एक पिता के रूप में अपने विचार व्यक्त किये तो वो भी बेटी की कामयाबी देख इतने भावुक हो गये कि अपनी बात को पूरी नहीं कर सकेे। यह वाकई सत्य है कि जब बेटी का सम्मान स्वयं पिता कर रहे हों तो उनका भावुक हो जाना लाजमी है।

शिखा चाहल के पिता दयानंद चाहल बेटी के सम्मान में आयोजित समारोह में विचार रखते हुये भावुक।

दिल्ली सरकार के पॉवर डिपार्टमेंट में डिप्टी सेक्रेटरी पूनम प्रकाश ने कहा कि परिवार की अच्छी परवरिश और स्वयं की मेहनत का प्रतिफल शिखा चाहल की कामयाबी में देखा जा सकता है। श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय के ओएसडी रहे रिटायर्ड दानिक्स अधिकारी आरके गौड़ ने भी अपने विचार रखते हुये शिखा को न्यायिक क्षेत्र में ऊंचाई के शिखर पर पहुंचने की शुभकमानाएं दी। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े अधिकारियों हुकम सिंह व अजय वीर ने भी शिखा चाहल से अच्छे और बड़े न्यायिक फैसले देने की उम्मीद की। दिल्ली सरकार के अधिकारी शरत कुमार ने अपने माउथ ऑर्गेन सांग के जरिये स्वागत समारोह को और अच्छा बनाया।

दिल्ली सरकार के उर्जा विभाग में डिप्टी सेक्रेटरी पूनम प्रकाश शिखा चाहल का शॉल औ़ढ़ा कर स्वागत करते हुये।

इसके अलावा कार्यक्रम में जीटीबी अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी आरके डबराल, प्रोग्रेसिव फोरम के महासचिव जय कुमार, दिल्ली स्टेट कान्ट्रेक्टचुअल एम्प्लाइज एसोसिएशन व दिल्ली सरकार के दिल्ली लेबर बोर्ड के स्पेशल मैंबर गुलाब रब्बानी, गुरु नानक आई सेंटर के अरविंद सिंह, नेशनल मूमेंट फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम के राष्ट्रीय महासचिव मंजीत सिंह पटेल, शिखा चाहल के ताऊ और रिटायर्ड अधिकारी (दिल्ली सरकार) समरपाल सिंह, दिल्ली सरकार में अधिकारी अनुज गुप्ता के अलावा सुमित राना के अलावा काफी संख्या में अधिकारी व कर्मचारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


दिल्ली सरकार के गुरु नानक आई सेंटर के ऑडिटोरियम में आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थित अधिकारी, कर्मचारी व चिकित्सक।

कार्यक्रम के समापन पर शिखा चाहल ने भी विचार रखते हुये कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से निभाने को दृढसंकल्पित है। उन्होंने अपनी अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता के परिश्रम और अपनी मेहनत व लगन को दिया। उन्होंने कहा कि न्यायिक क्षेत्र से सभी को उम्मीद होती है और यह समाज से जुड़ने का एक अच्छा माध्यम है। इसलिये मैंने अपने कैरियर के लिये इस क्षेत्र को ही प्राथमिकता दी।

Posted By: Bhupender Panchal

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close