जम्मू कश्मीरदिल्लीदेशबड़ी खबरेंराज्य

5486 श्रद्धालुओं का जत्था अमरनाथ रवाना

जम्मू , (लोकसत्य) : जम्मू-कश्मीर में 5486 तीर्थयात्रियों का नया जत्था बारिश के बीच ‘बम-बम भोले’ के उद्घोष के साथ भगवती नगर स्थित यात्री निवास आधार शिविर से गुरुवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच पवित्र अमरनाथ गुफा स्थित बाबा बफार्नी के दर्शन के लिए रवाना हो गया।

तीर्थयात्रियों का 221 वाहनों का काफिला केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कड़ी सुरक्षा के बीच आधार शिविर से रवाना हुआ। एक यात्रा अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि जम्मू के भगवती नगर आधार शिविर से 2514 पुरुष, 591 महिलाएं, 25 बच्चे और 227 साधु 133 वाहनों में पहलगाम मार्ग के लिए रवाना हुए जबकि 1465 पुरुष, 654 महिलाएं और 10 बच्चे बालटाल मार्ग के लिए बसों और अन्य छोटे वाहनों समेत कुल 88 वाहनों में रवाना हुए।

आधार शिविर से कुल 221 वाहन रवाना हुए जिसमें 91 भारी मोटर वाहन और 128 हल्के मोटर वाहन शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार के. के. शर्मा ने 29 जून को हरी झंडी दिखाकर तीर्थयात्रियों का पहला जत्था रवाना किया था। 46 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा को सुचारू और सफल बनाने के लिये बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। यह यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा (रक्षाबंधन) के अवसर पर समाप्त होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close