देशबड़ी खबरें

अयोध्या में राम के साथ सीताजी की भी मूर्ति लगाई जानी चाहिए:Karan Singh

नई दिल्ली(लोकसत्य)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रसिद्ध विद्वान Karan Singh ने कहा है कि सीताजी के बिना भगवान श्रीराम की पूजा अधूरी रह जाती है इसलिए अयोध्या में श्रीराम के साथ ही सीताजी की मूर्ति भी लगाई जानी चाहिए।

Singh ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास होने वाला है इसलिए उन्होंने कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर में प्रमुख मूर्तियां श्रीराम और सीताजी की होनी चाहिए। अकेले श्रीराम की पूजा अधूरी रह जाती है और अयोध्या में सीताजी के साथ जितना अन्याय हुआ है क्या फिर से उनको वनवास दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस मंदिर में एक सुंदर और भव्य शिवलिंग की स्थापना की जानी चाहिए। यह सर्वविदित है कि श्रीराम ने लंका पर चढ़ाई से पहले और विजय प्राप्त करने के पश्चात शिव जी की पूजा की थी। रामेश्वरम में स्थित भव्य शिव जी का मंदिर इस सत्य का स्थायी प्रमाण है।

Singh ने कहा “मैं रघुवंशी हूं और श्रीराम मेरे कुलदेवता हैं और मेरे पूर्वजों ने जम्मू में भव्य श्री रघुनाथ मंदिर बना रखा है। जहां तक भक्ति का सवाल है, तो मैं उन्हीं की भक्ति करता हूं जिनकी श्रीराम ने स्वयं पूजा की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close