दिल्लीदेशराज्य

पीओके को पाकिस्तान में दिखाना सबसे बड़ी भूल: Mukesh Goyal

नई दिल्ली (लोकसत्य)। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता एवं वरिष्ठ निगम पार्षद Mukesh Goyal ने नगर निगम के विद्यार्थियों की पाठ्य सामग्री में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को पड़ोसी देश में दिखाए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से तुरंत इस्तीफा की मांग की है।

Goyal ने शुक्रवार इसे देश की संप्रभुता एवं अखंडता पर गहरी चोट बताते हुए कहा कि सत्ताधारी भाजपा के नेताओं को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि निगम की चौथी कक्षा की पाठ्य सामग्री में भारत के नक्शे में पीओके को पाकिस्तान में दिखाया गया है। ऐसा भूलवश हुआ या फिर साजिश के तहत किया गया? इसकी भी जांच की जानी चाहिए, क्योंकि बच्चे देश के भविष्य होते हैं और छोटे-छोटे बच्चों को यदि कुछ गलत पढ़ाया जा रहा है तो यह कोई साजिश भी हो सकती है।

Goyal ने कहा कि निगम में सत्ताधारी भाजपा और दिल्ली की सत्ता में बैठी आम आदमी पार्टी आपस में नूरा-कुश्ती कर रहे हैं। दोनों का ध्यान केवल राजनीति पर है, उनका ध्यान निगम की सेवाओं में सुधार पर बिलकुल नहीं है।

उन्होंने मांग की कि शिक्षा, स्वास्थ्य, सफाई और दूसरी सभी सेवाओं के मामले में निगम लगातार पिछड़ता जा रहा है। ऐसे में पीओके के नक्शा प्रकरण की जांच करवाकर जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आप और भाजपा के लोग निगमों को चला पाने में असमर्थ साबित हो रहे हैं ,अतः नगर निगमों को तुरंत भंग किया जाना चाहिए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close