देशबड़ी खबरें

China मसले पर नरेंद्र मोदी ने देश को किया गुमराह : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने China को लेकर मंगलवार को जो बयान दिया है उससे साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी सैनिकों की घुसपैठ के मुद्दे पर देश को गुमराह किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिह के बयान से साफ है कि नरेंद्र मोदी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। पूरा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था है और रहेगा, लेकिन मोदी आप कब China के खिलाफ खड़े होगे। चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे। China का नाम लेने से डरो मत।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसके बाद सवाल किया कि राजनाथ सिंह को जब China मुद्दे पर संसद में बयान देना था तो इस महत्वपूर्ण समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन में होना चाहिए था लेकिन वह सदन में नहीं आये। उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर देश को गुमराह किया है और कहा है कि भारतीय सीमा में न कोई घुसा है और ना ही चीनी फौज ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। बाद में साफ हुआ कि चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसे थे और सरकार को नरेंद्र मोदी के बयान पर सफाई देनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि इसी तरह से गलवान घाटी में देश के 20 बहादुर जवान शहीद हुए हैं लेकिन सरकार के पास इस बारे में कोई जवाब नहीं है इसलिए वह इस मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने से डर रही है। पार्टी सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि कांग्रेस देश में एकता का संदेश देना चाहती है और गुमराह करने वाले बयानों को खारिज करती है इसीलिए पार्टी ने लोकसभा में रक्षा मंत्री के बयान के समय बहिर्गमन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close