देश

‎निलं‎बित एडीजी ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

नई ‎दिल्ली, (लोकसत्य)। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण के आरोपों को लेकर निलंबित एडीजी जसवीर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। जसवीर सिंह ने अलग एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों के बारे में वैभव कृष्ण ने आरोप लगाया है, पहले उन्हें निलंबित करके पदों से हटाया जाना चाहिए। इसके बाद उनकी जांच होनी चाहिए, ताकि वे जांच को प्रभावित न कर सकें। जसवीर ने स्वतंत्र एजेंसी से जांच कराने की भी मांग की है। इस मामले में उन्होंन मुकदमा दर्ज कराने के लिए नोएडा के सेक्टर 20 थाने में तहरीर भी भेजी है।

गौरतलब है ‎कि जिला गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कप्तान वैभव कृष्ण ने अपना एक फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में थाना सेक्टर 20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में उन्होंने थाना सेक्टर 20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट और विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह और गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि मीडिया में जिस तरह से इस मुद्दे को लेकर खबरें सामने आ रही हैं, उस पर पुलिस ने यह साफ किया है कि वैभव कृष्ण कुछ भ्रष्टाचार में लिप्त पत्रकारों और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे।

ओपी सिंह ने कहा ‎कि इसके बारे में एक गोपनीय रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी, जिसकी विवेचना चल रही है और उस रिपोर्ट का कई लोगों पर उल्टा असर पड़ना था। लिहाजा वैभव कृष्ण का कहना है कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए यूपी पुलिस ने मेरठ रेंज के आईजी के नेतृत्व में हापुड़ के एसपी को जांच सौंपी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close