देश

सीतापुर की बेटी सुकैना इशरत जापान में एशियाई शिक्षा कॉन्फ्रेंस में देंगी व्याख्यान

सीतापुर, (लोकसत्य)। उत्तर प्रदेश के सीतापुर की बेटी सुकैना इशरत जापान की राजधानी टोकियो में अगले माह होने वाले एशियाई शिक्षा कॉन्फ्रेंस में देंगी व्याख्यान देंगी। सूत्रों के अनुसार जापान की राजधानी टोकियो के तोशी सेण्टर में 31 अक्टूबर से तीन नवंबर तक आयोजित होने वाली चार दिवसीय ‘‘एशियन कॉन्फ्रेंस ऑन एजुकेशन” में उत्तर प्रदेश के सीतापुर ज़िले की मूल निवासी सुकैना इशरत का शोध-पत्र निर्धारित मानकों के अनुसार पाये जाने पर स्वीकृत कर लिया गया है।

उन्होंने बताया यह कॉन्फ्रेंस प्रतिवर्ष जापान स्थित इंटरनेशनल एकेडेमिक फोरम के तत्वाधान में विश्व के विभिन्न देशों में आयोजित की जाती है जिसका उद्देश्य छात्रों, शिक्षाविदों तथा शोधकर्ताओं के बीच संवाद, सूचना विनिमय और नेटवर्किंग सुविधा उपलब्ध कराने के साथ-साथ शिक्षा के विभिन्न पहलुओं, आयामो, अनुसंधान आदि के विषय मे नवीन ज्ञान का सृजन एवं शिक्षा से संबंधित भावी योजनाओं की दिशाओं का निर्धारण करना है।

सूत्रों के अनुसार सुकैना इशरत इस अंतरराष्ट्रीय स्तर की कॉन्फ्रेंस में गिफ्टेड एजुकेशन, लर्निंग डिसेबिलिटी एंड एजेंडा-2030 विषय पर अपना शोध-पत्र प्रस्तुत करेंगी। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक सुकैना इशरत दिल्ली के मोम्बुशो स्कॉलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया संस्थान में जापानी भाषा की छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि सीतापुर स्थित मोहल्ला क़ज़ियारा की रहने वाली सुकैना केंद्रीय गृह मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारी इशरत अली की बेटी हैं|

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close