देश

कोलकाता में एबीवीपी की रैली रोकने के दौरान पुलिस कर्मियों पर पथराव

कोलकाता, (लोकसत्य)। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में जोधपुर पार्क के समीप सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की रैली रोकने की कोशिश के दौरान हुए पथराव में कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गये।

एबीवीपी ने गुरुवार को जाधवपुर विश्वविद्यालय में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ हुई बदसलूकी के विरोध में आज यह रैली निकाली। इस बीच, बाबुल सुप्रियो के साथ बदसलूकी मामले में मुख्य आरोपी छात्र ने कहा है कि उन्होंने जो भी किया उसका उन्हें पछतावा नहीं है और उनकी मां को उनकी जगह पर माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया।

पुलिस जब एबीवीपी की रैली को जाधवपुर थाने जाने से रोकने के लिए अवरोधक लगा रही थी तभी उन पर कुछ पत्थर फेंके गए। एबीवीपी के सदस्य आसनसोल से भाजपा के सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ हुई बदसलूकी को लेकर ज्ञापन देने थाने जा रहे थे।

इस बीच जाधवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने भी परिसर के अंदर किसी भी तरह की रैली को आने से रोकने के लिए मानव श्रृंखला बनायी। पुलिस ने जोधपुर पार्क और सलीमपुर की क्रासिंग पर एबीवीपी की रैली को रोक दिया और छात्र नेताओं से एक प्रतिनिधिमंडल बनाने और जाधवपुर थाना जाकर अपना ज्ञापन जमा करने के लिए कहा।

एबीवीपी की रैली गोल पार्क से शुरू हुई थी और इसे जोधपुर पार्क के पास रोक दिया गया। इस बीच, सुप्रियो के साथ हुई बदसलूकी मामले में मुख्य आरोपी छात्र देबांजन भल्लव चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जो भी किया उसका कोई पछतावा नहीं है और उन्हें केंद्रीय मंत्री से यह पूछने का अधिकार था कि वह विश्वविद्यालय में क्यों आए थे। देबांजनभल्ल्व को सुप्रियो का बाल खींचते हुए देखा गया था।

सुप्रियो और भारतीय जनता पार्टी के नेता अग्निमित्रा पॉल गुरुवार को एबीवीपी के नये छात्र सदस्यों के निमंत्रण पर विश्वविद्यालय गये थे जहां वामपंथी छात्रों ने उनके साथ कथित तौर पर बदसलूकी की। वामपंथी विंग के छात्र सदस्य देबांजन भल्लव ने दावा किया है कि उनकी मां को उनकी जगह पर माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया और इससे संबंधित वीडियो क्लिप फर्जी है। देबांजनभल्ल्व ने कहा कि उन्होंने आत्मरक्षा के लिए सुप्रियो के बाल खींचे थे।

इस बीच ऐसी रिपोर्ट आई हैं कि केंद्रीय मंत्री ने आरोपी की कैंसर पीड़ित मां को आश्वासन दिया है कि वह उनके बेटे को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने आराेपी की मां के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close