देशबड़ी खबरेंमध्य प्रदेशराज्य

Swachh Survekshan 2020: देश का सर्वाधिक स्वच्छ शहर इंदौर घोषित

नई दिल्ली (लोकसत्य)। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में मध्यप्रदेश का इंदौर शहर आज देश का सबसे अधिक स्वच्छ शहर घोषित किया गया है। केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के नतीजे घोषित किए गए हैं। इंदौर को देश का सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ शहर घोषित किया गया है। इंदौर के खाते में यह उपलब्धि चौथी बार आयी है। वहीं गुजरात के सूरत को दूसरा और महाराष्ट्र के नवी मुंबई को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इस दौरान साफ-सफाई को लेकर बेहतर प्रदर्शन करने वाले शहरों को पुरस्कृत भी किया गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने देश के कुछ ‘स्वच्छाग्रहियों’ और सफाईकर्मियों से बातचीत भी की

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए इंदौर वासियों, अधिकारियों और स्वच्छता योद्धाओं को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

चौहान ने लिखा है ‘आज मध्यप्रदेश के लिए गर्व और प्रसन्नता का क्षण हैं। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में देश के सबसे स्वच्छ शहर में प्रथम स्थान के सम्मान के लिए इंदौरवासियों, अधिकारियों एवं स्वच्छता योद्धाओं को बधाई। इस प्रोत्साहन और सम्मान के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से आभार।’ मुख्यमंत्री चौहान ने केंद्रीय मंत्री हरदीप एस पुरी के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के नतीजे आज दिन में ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए घोषित किए गए। इस कार्यक्रम में राज्य मंत्रालय से मुख्यमंत्री चौहान, राज्य के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह और वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close