देशबड़ी खबरेंस्पोर्ट्स

Yuvraj दिए दलित विरोधी बयान: आयोग ने 5 दिन के अंदर मांगा जवाब

हिसार(लोकसत्य) पूर्व क्रिकेटर Yuvraj singh की अनुसूचित जाति समुदाय के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अनूसचित जाति-जनजाति आयोग ने अब हांसी पुलिस को कार्रवाई रिपोर्ट के संदर्भ में पांच दिनों के भीतर जवाब देने का निर्देश दिया है।

प्रकरण में शिकायतकर्ता अधिवक्ता रजत कलसन ने बताया कि 24 जून को आयोग ने हांसी पुलिस अधीक्षक से 15 दिनों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसका आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। कलसन के अनुसार अब आयोग ने पुलिस अधीक्षक को भेजे अपने ताजा नोटिस में पांच दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

अधिवक्ता कलसन ने कहा कि आयोग की तरफ से मांगी गई एक्शन टेकन रिपोर्ट के बारे में कोई जवाब न देना एक तरह से आयोग की अवमानना है। उन्होंने कहा कि आयोग एक अर्ध न्यायिक संस्था है। उन्होंने कहा कि आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि अगर तय समय के अंदर एसपी, हांसी ने अपनी रिपोर्ट आयोग को नहीं भेजी तो संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत प्रदत्त अपनी शक्तियों का प्रयोग कर एसपी हांसी को अपने कार्यालय में तलब कर आगामी कार्रवाई करेगा। अधिवक्ता कलसन ने क्रिकेटर Yuvraj singh के खिलाफ दो जून को एक शिकायत दी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close