स्पोर्ट्स

महिला हॉकी टीम दक्षिण कोरिया के दौरे पर रवाना

बेंगलुरु, लोकसत्य। रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय महिला हॉकी टीम बेंगलुरु से दक्षिण कोरिया के दौरे के लिये शनिवार को रवाना हो गयी। टीम इस दौरे पर तीनों मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम अपने दौरे का पहला मुकाबला सोमवार को जिंकून शहर में खेलेगी। टीम का यह दौरा आगामी एफआईएच महिला सीरीज फाइनल हिरोशिमा 2019 की तैयारी का हिस्सा है। टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज फाइनल हिरोशिमा 2019 से पहले अपनी तैयारियों की समीक्षा करना हैं। यह सीरीज 15 जून से 23 जून तक चलेगी।

कोरिया के खिलाफ सीरीज के लिए चोटिल कप्तान रानी और ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की टीम में वापसी हो गयी है जो टीम को मजबूती प्रदान करेगी। चोट के बाद टीम से जुड़ने पर रानी ने कहा, “टीम ने पिछले कई टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है और दक्षिण कोरिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेलना हमें फायदा पहुंचाएगा। हाल ही में जिस तरह का कोरिया ने प्रदर्शन किया है उसे देखते हुये यह सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होगी। एफआईएच महिला सीरीज से पहले यह श्रृंखला हमारी तैयारियों को आज़माने के लिए एक दम सही है।”
अर्जुन पुरस्कार विजेता ने कहा, “यह सीरीज मेरे और गुरजीत के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकी हम चोट से उबर कर आ रहे है। एफआईएच महिला सीरीज से पहले यह दौरा हमें वापस लय में आने के लिए मदद करेगा। हमने हाल ही में हुए राष्ट्रीय शिविर में कुछ योजनाएं बनाई हैं जिन्हें हम यहां लागू करने की कोशिश करेंगे ताकि हम बड़े टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सके।”


उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने इस वर्ष के शुरुआत में स्पेन का दौरा किया था और मेजबान देश स्पेन तथा आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले खेले थे। टीम ने दौरे पर दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी और तीन मुकाबले ड्रॉ रहे थे जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने अप्रैल में मलेशिया का दौरा भी किया था जहां टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक भी मुकाबला नहीं हारा था। टीम यहां काेरिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके एफआईएच महिला सीरीज में ऊंचे मनोबल के साथ उतरना चाहेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close