स्पोर्ट्स

अरुंधति चौधरी क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली (लोकसत्य) तीन बार की खेलो इंडिया चैंपियन अरुंधति चौधरी ने आईबा युवा पुरुष एवं महिला विश्व चैंपियनशिप में तीसरे दिन गुरुवार को कोलंबियाई मुक्केबाज डेनेइरा कासास को हरा कर 69 किग्रा महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जबकि अन्य तीन भारतीय मुक्केबाज भी अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे।

हाल ही में एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली राजस्थान की अरुंधति ने शुरुआत से ही मुकाबले में अपना दबदबा बनाए रखा और कोलंबिया की डेनेइरा कासास को वापसी का मौका न देते हुए उसे 5-0 से आसानी से हरा कर अंतिम आठ में जगह बनाई, जहां उनका सामना यूक्रेन की अन्ना सेज्को से होगा। उनके अलावा विंका (60 किग्रा) और पूनम (57 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई है।

दिन की सबसे प्रभावी मुक्केबाज भारत की गीतिका रही, जिन्होंने यूरोपीय चैंपियन रूस की डायना एर्माकोवा को महिला 48 किग्रा वर्ग के शुरुआती दौर के मुकाबले में ही 5-0 से आसानी से हरा दिया। वह दूसरे दौर में कजाकिस्तान की अरेलिम मरात से भिड़ेंगी।

पुरुष 69 किग्रा वर्ग के मुकाबले में सुमीत ने वेनेजुएला के राफेल पेरोमेडो को हराते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सुमित के मुकाबले को रैफरी ने दूसरे दौर में ही रुकवा दिया था। इसके अलावा आकाश गोरखा ने पुरुष 60 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले में जर्मनी के एनरिको क्लीश को 5-0 से शिकस्त दी, हालांकि विकास (52 किग्रा) और अर्शी खानम (54 किग्रा) दूसरे दौर के मुकाबलों में शिकस्त के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। विकास को मंगोलिया के सुखबत एनखोरीगेट से 4-1, जबकि अर्शी को एशियाई जूनियर चैंपियन उज्बेकिस्तान की निगिना उक्तमोवा को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा।

2019 एशियाई युवा चैंपियन नोरेम बेबीरोजाना चानू (51 किग्रा) और रजत पदक विजेता अंकित नरवाल (64 किग्रा) प्रतियोगिता के आज चौथे दिन शुक्रवार को एक्शन में नजर आएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close