स्पोर्ट्स

भारत के 329, इंग्लैंड लड़खड़ाया, चार विकेट गंवाए

चेन्नई (लोकसत्य)। भारत को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को सुबह के सत्र में पहली पारी में 329 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड लड़खड़ा गया और उसने लंच तक अपने चार विकेट मात्र 39 रन पर खो दिए।

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने ओपनर रोरी बर्न्स को पहले ही ओवर में पगबाधा कर दिया। बर्न्स का खाता नहीं खुला। ओपनर डोमिनिक सिब्ले को ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच कराया। सिब्ले ने 16 रन बनाये। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रुट पदार्पण टेस्ट खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल की गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में अश्विन को आसान कैच दे बैठे। डेनियल लॉरेंस लंच से पहले की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने अश्विन की गेंद पर फॉरवर्ड शार्ट लेग पर शुभमन गिल को कैच थमा दिया। रुट ने छह और लॉरेंस ने नौ रन बनाये। लंच के समय बेन स्टोक्स आठ रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले भारत ने सुबह छह विकेट पर 300 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 29 रन का इजाफा करने के बाद उसके शेष चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 33 रन और पदार्पण टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने पांच रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। भारत को दिन के दूसरे ओवर में ही पहला झटका लग गया जब ऑफ स्पिनर मोईन अली ने पटेल को विकेटकीपर के हाथों स्टंप करा दिया। पटेल अपने स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और पांच रन पर आउट हो गए।

भारत का सातवां विकेट 301 के स्कोर पर गिरा। पंत ने इशांत शर्मा के साथ आठवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े। पंत ने रन बनाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी थी। पंत ने अपना छठा अर्धशतक पूरा किया। मोईन ने इशांत को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराया। इशांत का खाता नहीं खुला। तेज गेंदबाज ओली स्टोन ने एक ओवर में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज के विकेट लेकर भारतीय पारी 329 रन पर समेट दी।

कुलदीप का खाता नहीं खुला जबकि सिराज ने चार रन बनाये। पंत 77 गेंदों में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के सुबह बने 29 रनों में से 25 रन अकेले पंत के बल्ले से निकले। इंग्लैंड की तरफ से मोईन ने 128 रन पर चार विकेट, स्टोन ने 47 रन पर तीन विकेट, जैक लीच ने 78 रन पर दो विकेट और जो रुट ने 23 रन पर एक विकेट लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close