स्पोर्ट्स

यूपी के शिवम एमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में

कानपुर, (लोकसत्य)। बंगलादेश की राजधानी ढाका में 12 नवम्बर से खेले जाने वाले एमर्जिंग एशिया कप के लिये चयनित भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम मावी जगह बनाने में सफल हुये हैं।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि ढाका में 12 से 24 नवम्बर के बीच खेले जाने वाले एशिया कप में शिवम का चयन किया गया है। अखिल भारतीय जूनियर चयन समिति ने शिवम को टीम में चोटिल अर्शदीप सिंह की जगह शामिल किया है। आदित्य ठाकरे को चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह टीम में स्थान दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बताया कि नागरकोटी स्वस्थ नहीं हैं जबकि अर्शदीप अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे।

दायें हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज शिवम ने अब तक प्रथम श्रेणी के पांच मैचों में 19 विकेट चटकाये है जबकि इतने ही मैचों में उन्होने 23 की औसत से 115 रन बनाये हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हुये हरफमौला खिलाडी ने नौ मुकाबलों में पांच विकेट झटके हैं।

वर्ष 2018 में भारत ए की ओर से खेलते हुये शिवम ने अपने पदार्पण मैच में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ कसी हुयी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं को आकर्षित किया था। उन्होने छह ओवरों में मात्र 27 रन दिये थे हालांकि यह मैच भारत ए चार विकेट से हार गया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close