स्पोर्ट्स

अर्जेंटीना बी से हारी Indian Women Hockey Team

ब्यूनस आयर्स (लोकसत्य)। टोक्यो ओलम्पिक के लिए तैयारियां कर रही Indian Women Hockey Team को शनिवार को अर्जेंटीना बी टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स स्थित सेनार्ड खेल परिसर में हुए मैच में मेजबान अर्जेंटीना बी टीम ने भारतीय टीम को 2-1 से मात दे दी।

मैच में अर्जेंटीना के लिए सोल पागेला ने 11वें और अगस्टिना गोरजेलानी ने 57वें मिनट में एक-एक गोल किया जबकि भारत की तरफ से केवल सलीमा टेटे ही 54वें मिनट में एक गोल कर पाईं। 24 जनवरी को भारतीय टीम फिर से अर्जेंटीना बी टीम से भिड़ेगी। पिछले मैचों में भारत ने अर्जेंटीना की जूनियर टीम के साथ 2-2 और 1-1 से ड्रॉ खेला था।

मैच के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने ने कहा कि हमआज अर्जेंटीना की मजबूत टीम के खिलाफ खेले, जिसमें उसकी सीनियर टीम की कई खिलाड़ी शामिल थीं। बहरहाल अगले सप्ताह सीनियर टीम के साथ मैच से पहले यह अच्छा अभ्यास मैच था। हमने नियमित समय खत्म होने से ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर गंवाया, जिसमें सुधार करने की जरूरत है।

मेजबान टीम ने शुरू ही से आक्रामक खेल खेला और छह मिनट के भीतर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर बनाए, हालांकि गोलकीपर रजनी ने गोल नहीं होने दिए। फिर भी मेजबान टीम ने 11वें मिनट में पागेला के गोल के दम पर 1-0 की बढ़त बना ली। अर्जेंटीना के अडिग रक्षण के कारण भारतीय टीम पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं बदल सकी। भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर 23वें मिनट में मिला, लेकिन गुरजीत कौर इसका लाभ नहीं उठा सकीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close