स्पोर्ट्स

सेमीफाइनल का दावा मजबूत करने उतरेगी भारतीय महिला टीम

मेलबोर्न, (लोकसत्य)। आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में लगातार दो जीत से उत्साहित भारतीय महिला टीम जब गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करने पर टिकी होंगी।

भारतीय टीम ने विश्वकप में अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीते हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पहले गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया। भारत ने फिर बंगलादेश को 18 रन से मात दी और टूर्नामेंट में उम्मीदों के अनुरुप अपना प्रदर्शन जारी रखा।

भारत के लिए 16 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा जहां तूफानी पारी से टीम को मजबूत शुरुआत दिला रही हैं जबकि मध्यक्रम में जेमिमा रॉड्रिग्स और दीप्ति शर्मा टीम को मजबूती दे रही हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कप्तान हरमनप्रीत और टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना से भी उम्मीदें होंगी जिनका बल्ला दो मैचों में खामोश रहा है।

हरमनप्रीत ने 2018 टी-20 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक ठोका था। हालांकि इसके बाद वह अभी तक यह प्रदर्शन दोहरा नहीं सकी हैं। हरमनप्रीत के पास एक बार फिर कीवी टीम के खिलाफ अपनी फॉर्म वापस हासिल करने का मौका रहेगा।


Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close