स्पोर्ट्स

भारत के मेनन ICC के Umpires के एलीट पैनल में शामिल

दुबई, (वार्ता) भारत के नितिन मेनन(Nitin Menon) को आगामी सत्र के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अम्पायरों(Umpires) के एलीट पैनल (Elite Panel) में शामिल किया गया है और वह इस एलीट पैनल में शामिल होने वाले तीसरे भारतीय अम्पायर बन गए हैं।
36 वर्षीय Nitin Menon ने तीन टेस्टों, 24 वनडे और 16 टी-20 मैचों में अम्पायरिंग की है। वह इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर थे और एलीट पैनल में इंग्लैंड के नाइजेल लोंग की जगह लेंगे। मेनन पैनल के सबसे युवा सदस्य बन गए हैं। Nitin Menon एलीट पैनल में एस वेंकटराघवन और एस रवि के बाद जगह बनाने तीसरे भारतीय बन गए हैं।
Nitin Menon ने कहा, “मेरे लिए एलीट पैनल में जगह बनाना बड़े सम्मान और गर्व की बात है। दुनिया के अग्रणी और प्रमुख अम्पायरों के साथ नियमित रूप से अम्पायरिंग करना मेरा सपना था जो अब पूरा होने जा रहा है। मैं समझता हूं कि अब मेरे ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी आ गयी है। ”
आईसीसी पैनल ने वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया के बाद मेनन को एलीट पैनल में जगह दी है। आईसीसी पैनल में ज्यॉफ एलरडाइस (आईसीसी महा प्रबंधक- क्रिकेट, चेयरमैन), संजय मांजरेकर और मैच रेफ़री रंजन मदुगले तथा डेविड बून शामिल हैं। यह पैनल कई मापदंडों पर अम्पायरों की जांच करता है जिसमें मैदान पर लिए गए फैसले, डीआरएस अपील में मैदानी अम्पायर के सही फैसलों की संख्या और मैदान में अम्पायर का व्यवहार शामिल है।


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close