स्पोर्ट्स

IPL preview: खेल मैदान में दिल्ली प्लेऑफ के लिए और हैदराबाद उम्मीदों के लिए उतरेगा

दुबई (लोकसत्य)। लगातार दो हार झेल चुकी दिल्ली कैपिटल्स की टीम मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले आईपीएल मुकाबले में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी जबकि हैदराबाद के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा।

दिल्ली कैपिटल्स ग्यारह मैचों में सात जीत और चार हार तथा चौदह अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि हैदराबाद ग्यारह मैचों में चार जीत, सात हार और आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। हैदराबाद को अपनी उम्मीदें बनाये रखने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना होगा वरना उसका खेल समाप्त हो जाएगा।

दिल्ली को अपने पिछले दो मुकाबलों में कोलकाता नाईट राइडर्स से 59 रन से और किंग्स इलेवन पंजाब से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ है। दिल्ली ने अपनी आखिरी जीत शारजाह में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पांच विकेट से हासिल की थी। दिल्ली को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने शेष तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत हासिल करने की जरूरत है। दिल्ली के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने भी कहा है कि पिछली हार से टीम को थोड़ी चिंता जरूर हो गई है। कोलकाता के 194 रन के स्कोर के जवाब में दिल्ली की टीम 135 रन ही बना पाई थी।

दिल्ली अपनी उम्मीदों के लिए बहुत हद तक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर निर्भर है जो पिछले मैच में छह रन पर आउट हो गये थे जबकि उससे पिछले के दो मैचों में उन्होंने नाबाद शतक बनाये थे। दिल्ली को अपनी बल्लेबाजी को सुधारने की जरूरत है तभी वह हैदराबाद के खिलाफ जीत की उम्मीद कर पायेगी।

डेविड वाॅर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद टीम के पास अपने पिछले मुकाबले में पंजाब के खिलाफ जीत हासिल करने का सुनहरा मौका था लेकिन टीम को 12 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब को 126 रन पर रोकने के बाद हैदराबाद की टीम 114 रन पर लुढ़क गई थी। हैदराबाद ने अपने आखिरी सात विकेट मात्र 14 रन जोड़कर गंवाये थे। वॉर्नर को अपनी टीम की बल्लबाजी सुधारने के लिए पूरा जोर लगाना होगा वरना उसका बोरिया-बिस्तर बंधने में समय नहीं लगेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close