वर्ल्ड कप 2019स्पोर्ट्स

कीवी टीम मानसिक रूप से बहुत मज़बूत: विलियम्सन

मैनचेस्टर, (वार्ता) : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भारत के खिलाफ विश्वकप सेमीफाइनल में मिली जीत के बाद खुशी जताते हुये कहा है कि उनकी टीम मानसिक रूप से बहुत मजबूत है जिसकी बदौलत उसे यह सफलता हासिल हुई है।

न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरे विश्वकप के फाइनल में प्रवेश किया है। कीवी टीम ने अोल्ड ट्रेफर्ड में बारिश से प्रभावित मैच में भारत के खिलाफ दूसरे रिजर्व डे में मैच पूरा करते हुये 18 रन से जीत दर्ज की। कीवी टीम ने इस मैच में भारत के शीर्ष क्रम को उधेड़ कर रख दिया और 10वें ओवर तक आते आते 24 रन पर उसके चार विकेट हासिल कर लिये।

भारत के लिये केवल रवींद्र जडेजा(77) और महेंद्र सिंह धोनी(50) ने अर्धशतकीय पारियां खेलते हुये संघर्ष कर उम्मीद बंधाई लेकिन मार्टिन गुप्तिल ने धोनी को रनआउट कर आठवां अहम विकेट निकाला और 221 पर पूरी टीम को ढेर कर दिया। कीवी कप्तान ने जीत के बाद कहा,“ हमारी टीम ने कमाल का जज्बा दिखाया और दिखाया कि वे मानसिक रूप से कितने मजबूत हैं।”

उन्होंने कहा,“ हमने गेंद से बढ़िया शुरूआत की और मजबूती से आगे बढ़े। हमारी टीम से जैसे प्रदर्शन की उम्मीद थी वैसा खेल हमने दिखाया लेकिन भारतीय टीम भी शानदार टीम है और 20 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद भी उन्होंने बढ़िया वापसी की। एक समय गेम सही दिशा में जा रहा था लेकिन हम कम अंतर से जीते। पूरे मैच में बल्ले और गेंद से तथा क्षेत्ररक्षण हर लिहाज़ से सभी ने अपना योगदान दिया।”

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close