स्पोर्ट्स

Fans के बिना खेलने में थोड़ा नुकसान हुआ : Stokes

साउथम्पटन (लोकसत्य)। West Indies के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करने के बाद कार्यवाहक कप्तान Ben Stokes ने कहा कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने पर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है लेकिन खिलाड़ियों को Fans के बीच खेलने की आदत है और उनके बिना खेलने का निश्चित रूप से नुकसान हुआ।
Stokes ने नियमित कप्तान जो रुट की जगह इस मैच में कप्तानी संभाली और कप्तानी में अपने पहले ही टेस्ट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। Stokes ने रविवार को मुकाबले के बाद कहा, “दोनों टीमों को तैयारियों के लिए पूरा समय मिला है। हम तीन-चार सप्ताह पहले अभ्यास शिविर में आ गए थे और वेस्ट इंडीज की टीम भी मैनचेस्टर में थी। यह बेहद कठिन मुकाबला था और पांचवें दिन तो मैच और भी रोमांचक हो गया था।”
उन्होंने विपक्षी टीम को दिए गए 200 रन के लक्ष्य को लेकर कहा, “आपको विश्वास होना चाहिए क्योंकि अगर आप सोचेंगे कि आपने अधिक रन नहीं बनाए हैं तो आप पहले से ही हारना शुरू हो जाते हैं। हालांकि हमें पहली पारी में अधिक रन बनाने चाहिए थे। हमने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उतना अच्छा नहीं खेल सके।”
कप्तान ने कहा, “टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय सही था लेकिन हमें बोर्ड पर अधिक रन टांगने चाहिए थे। हमें कम से कम 400 या 500 रन बनाने चाहिए थे जिससे मुकाबला हमारे पक्ष में हो सकता था। हम मौके को इतनी अच्छी तरह से पकड़ नहीं सके लेकिन बल्लेबाजों के लिए यह सीखने के लिए अच्छा मौका था।”


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close