स्पोर्ट्स

मानुषी छिल्लर, दीपिका पल्लीकल और निखत जरीन ने लांच किया एडिडास का ‘Watch as Move’ अभियान

नई दिल्ली (लोकसत्य)। समाज में महिलाओं को खास स्थान दिलाने की प्रतिबद्धता के साथ खेल जगत के दिग्गज ब्राण्ड एडिडास ने ‘Watch as Move’ कैम्पेन आरंभ किया है। यह महिलाओं के सम्मान और उनके मूव करने की आजादी के जश्न की तरह है।कैम्पेन का शुभारंभ मिस वर्ल्ड 2017मानुषी छिल्लर , स्क्वेश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल और मुक्केबाज निखत जरीन ने किया।

कैम्पेन के जरिये एडिडास ने एक बार फिर दृढ़ विश्वास व्यक्त किया है कि खेल की तरह जिसमें शरीर के आकार से फर्क नहीं पड़ता हमारे समाज को भी खूबसूरती के स्तर को अहमियत देने से ऊपर उठना है। एडिडास के अनुसार महत्वपूर्ण यह है कि हम लोगों की आकांक्षाओं, परिश्रम, स्टैमिना, इच्छा शक्ति और इस दायरे में आने वाले सभी पहलुओं पर बिना किसी भेदभाव ध्यान दें। खेल जात-पात, सामाजिक-आर्थिक स्थिति, शारीरिक और मानसिक बाधाओं से ऊपर है। ‘वाच अस मूव’ कैम्पेन के जरिये ब्राण्ड एडिडास महिलाओं के सकारात्मक विद्रोह के साथ मूव करने का सम्मान करता है जिसे चारों ओर बदलाव का माहौल बन रहा है।

कैम्पेन के शुभारंभ पर मानुषी छिल्लर, दीपिका पल्लीकल और निखत जरीन को एक साथ उनकी बात कहने का मौका मिला कि उन्होंने किस तरह परफेक्शन को लेकर दाकियानूसी सोच बदल कर अविश्वसनीय सफर की शुरुआत की और खुद को पूरे देश की लड़कियों का रोल माॅडल बनाया।

शुभारंभ में उपस्थित सुनील गुप्ता, वरिष्ठ निदेशक, ब्राण्ड एडिडास, भारत ने कहा, ‘‘वाच अस मूव’ महिलाओं के मूवमेंट के माध्यम से निजी अभिव्यक्ति की आजादी को बढ़ावा देता है। हर महिला की मूवमेंट, प्रगति के स्वरूप को लेकर निजी परिभाषा है। वे एक्शन ले रही हैं, खुद का रास्ता बना रही हैं। फिर भी बहुत-से लोग उन्हें क्या करना है, कैसे संवरना है और कौन बनना है यह बताने से बाज नहीं आते। ‘वाच अस मूव’ कैम्पेन शुरू कर एडिडास ने लोगों की अपेक्षाओं की इन बेड़ियों को तोड़ दिया है और महिलाओं को 100 प्रतिशत समर्थन देता है कि वे मूव करें जिस तरह दुनिया चलाती आई हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close