स्पोर्ट्स

मैरीकॉम से मुझे प्रेरणा मिलती है : छेत्री

नयी दिल्ली (लोकसत्य)। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान और एआईएफएफ फुटबॉलर अवॉर्ड से सम्मानित सुनील छत्री ने कहा है कि वह ओलंपिक पदक विजेता महिला

मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम के प्रशंसक हैं और मैरीकॉम से उन्हें प्रेरणा मिलती है। 
छठी बार एआईएफएफ फुटबॉलर अवॉर्ड के लिए चुने जाने पर छेत्री ने कहा, “अवॉर्ड मिलने से बेहतर प्रदर्शन करने का उत्साह बढ़ता है और यह हमेशा हमारी जिम्मेदारियों का अहसास कराता है। सच कहूं तो मुझे कभी इतना वक्त नहीं मिला कि मैं यह सोच सकूं कि मैंने जीवन में क्या पाया है।”

छेत्री को यह अवॉर्ड छठी बार मिलने जा रहा है। वह इससे पहले वर्ष 2007, 2011, 2013, 2014 और 2017 में भी इस पुरस्कार से नवाजे जा चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय गोलों के मामले में अर्जेटीना के स्टार फुटबालर लियोनल मैसी को पीछे छोड़ दिया है। छेत्री ने अहमदाबाद में चल रहे इंटर कांटिनेंटल कप में ताजिकिस्तान के खिलाफ दो गोल कर मैसी को पीछे छोड़ा।

उन्होंने कहा, “मुझे बस इस बात की खुशी है कि मैं अपने देश के लिए खेल रहा हूं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं। मैंने कभी 100 से ज्यादा मैच खेलने को लेकर, कितने गोल किए या छह बार एआईएफएफ फुटबॉल अवॉर्ड मिलने को लेकर नहीं सोचा है। यह सब मैं तब सोचूंगा जब इस खेल से संन्यास ले लूंगा।”

 

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close